Home » जम्मू-कश्मीर » Indian Army warns Pakistan: Mutilation of our soldiers bodies will be appropriately responded
 

भारतीय सेना: 2 जवानों के शव से बर्बरता का पाक को देंगे माकूल जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2017, 16:43 IST
(एएनआई)

भारत और पाकिस्तान के बीच संबंधों की तल्खी के बीच जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास दो भारतीय जवानों की शहादत के बाद हालात बिगड़ते जा रहे हैं. भारतीय सेना ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि दो जवानों के शव क्षत-विक्षत करने पर पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया जाएगा. 

मेंढर सेक्टर के कृष्णा घाटी में सुबह करीब आठ बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ते हुए रॉकेट लॉन्चर से हमला किया. जिसमें सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी और बीएसएफ का हेड कांस्टेबल शहीद हो गया.

भारतीय सेना का कहना है कि जब दो चौकियों पर रॉकेट लॉन्चर हमला और मोर्टार फायरिंग हो रही थी इसी दौरान पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) ने शहीद दो जवानों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. रविवार को ही पाकिस्तानी सेना के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एलओसी के पास के इलाके का दौरा किया था. इसके बाद ही युद्धविराम तोड़ा गया है.

ट्विटर

BAT की करतूत

भारतीय सेना की उत्तरी कमान ने इस घटना पर सख्त प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान को चेतावनी दी है. सेना की प्रेस रिलीज में कहा गया है, "कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास दो चौकियों पर पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के रॉकेट और मोर्टार से फायरिंग की. इसी के साथ इन दो चौकियों पर पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाते हुए बैट एक्शन (बॉर्डर एक्शन टीम) को अंजाम दिया गया."

सेना की तरफ से जारी बयान में पाकिस्तान को नतीजे भुगतने की चेतावनी देते हुए कहा गया, "पाकिस्तानी सेना ने असैनिक करतूत के जरिए हमारे दो जवानों के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्तानी सेना के ऐसे घिनौने कृत्य के लिए माकूल जवाब दिया जाएगा." 

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में उरी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था. इस दौरान आतंकियों के कई लॉन्चिंग पैड ध्वस्त किए गए थे. इस कार्रवाई में तकरीबन 50 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया गया था.

पीटीआई
First published: 1 May 2017, 16:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी