Home » जम्मू-कश्मीर » J&K: 7 persons including 4 family members from Delhi died after Gondola tower collapsed
 

गुलमर्ग में रोप-वे टूटने से सात की मौत, 100 से ज्यादा फंसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2017, 19:50 IST

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में रविवार दोपहर एक रोप-वे हादसे में 7 पर्यटकों की मौत हो गई. घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य जारी है. गुलमर्ग में पर्यटकों को लेकर जा रहे गंडोला (रोप-वे) की केबल पर एक पेड़ टूट कर गिर गया और गंडोला हादसे का शिकार हो गया. इसमें सात लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है, जिसमें एक स्थानीय गाइड भी शामिल है. हालांकि इस बात की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

हादसे की खबर मिलते ही प्रशासन ने बड़े पैमाने पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है. वहीं, 100 से ज्यादा पर्यटकों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है.

 

मृतकों की पहचान जयंत अंद्रास्कर, उनकी पत्नी मानसी, बेटी अनघ जयंत और जानवी जयंत के रूप में हुई है. ये चारों एक ही परिवार के थे और दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रहते थे. वहीं, हादसे में एक स्थानीय गाइड मुख्तार अहम गनई की भी मौत हुई है. बाकी अन्य दो मृतकों की पहचान होना अभी बाकी है.

 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने घटना पर कहा कि यह दुर्घटना टाली जा सकती थी अगर प्रशासन ने मानक संचालन प्रक्रिया का पालन किया होता और तेज हवा मे रोप-वे सेवा बंद कर दी होती.

गंडोला पर्यटकों को गुलमर्ग से फेस-1 और फेस-2 लेकर जाता है. ऐसे में केबल टूटने की वजह से गंडोला सेवा बाधित हो गई है. जानकारी के मुताबिक 100 से ज्यादा पर्यटक फेस-1 और फेस-2 में फंसे हो सकते हैं. उन्हें निकालने के लिए प्रसाशन ने युद्ध स्तर पर अभियान चलाया है.

First published: 25 June 2017, 19:50 IST
 
अगली कहानी