Home » जम्मू-कश्मीर » Six army jawans rescued in Gurez sector after avalanche struck army camp
 

जम्मू-कश्मीर: गुरेज सेक्टर में हिमस्खलन से 10 जवानों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 January 2017, 14:28 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान हिमस्खलन और बर्फीले तूफान ने कहर बरपा दिया है. एक तरफ जहां दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह चल रहा था, वहीं दूसरी ओर कश्मीर घाटी में बर्फबारी और हिमस्खलन की चपेट में आकर दस जवानों की मौत हो गई. 

सेना के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में सेना का शिविर बुधवार को हिमस्खलन की चपेट में आ गया. बर्फीले तूफान की चपेट में आने से अब तक आर्मी कैंप के 10 जवानों के शहीद होने की जानकारी मिली है. 

सेना के अधिकारी के मुताबिक बचाव अभियान के दौरान एक जूनियर कमीशन अधिकारी समेत सात सैनिकों को बचा लिया गया. अधिकारी के मुताबिक दूसरा हिमस्खलन भी गुरेज सेक्टर में बुधवार शाम को हुआ. भारी बर्फबारी की वजह से बचाव अभियान में मुश्किल हो रही है.

अब तक 15 की मौत

इस बीच कश्मीर घाटी में बर्फीले तूफान से जनजीवन पर बुरा असर पड़ा है. बुधवार को बांदीपोरा में चार नागरिकों की बर्फीले तूफान की वजह से मौत हो गई थी. 

इसके अलावा गांदरबल के सोनमर्ग में सेना के एक मेजर को भी जान गंवानी पड़ी है. मौसम विभाग ने अगले 12 घंटों के दौरान भारी बर्फबारी और बर्फीले तूफान का अलर्ट जारी किया है.

श्रीनगर में गणतंत्र दिवस पर नहीं पहुंच सके नेता

वहीं श्रीनगर में भारी बर्फबारी की वजह से कोई भी मंत्री गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं हो पाए. राज्यपाल को स्कूली बच्चों की मौजूदगी में तिरंगा फहराना पड़ा. 

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जम्मू में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लिया. इसके अलावा कश्मीर घाटी के सभी जिलों में गणतंत्र दिवस समारोह कड़ी सुरक्षा के बीच मनाया जा रहा है.

First published: 26 January 2017, 14:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी