Home » जम्मू-कश्मीर » J&K: Ceasefire violation by Pakistan in Nowshera sector of Rajouri, heavy mortar shelling.
 

जम्मू-कश्मीर: नौशेरा में पाकिस्तान की फ़ायरिंग, 2 नागरिकों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2017, 12:31 IST

सीमा पार से पाकिस्तान लगातार सीजफायर तोड़ रहा है. शनिवार देर रात से पाकिस्तानी सेना ने जम्मू में राजौरी के नौशेरा सेक्टर में मोर्टार दागने के साथ साथ भारी गोलाबारी की. खबर है कि फायरिंग में दो भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है. 

राजौरी के कलेक्टर के मुताबिक पाकिस्तान ने नौशेरा में युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की, जिसमें दो लोगों को जान गंवानी पड़ी है. वहीं तीन लोग जख्मी हैं. भारी फायरिंग की वजह से ग्रामीणों को सुरक्षित निकालने का काम रोक दिया गया है. 

भारतीय सेना पाकिस्तान की इस हरकत का माकूल जवाब देते हुए कार्रवाई कर रही है. भारतीय सेना के मुताबिक, "पाकिस्तानी सेना ने इस इलाके के तीन गांवों को निशाना बनाया है." जानकारी के मुताबिक भवानी, बाबा खोवारी और कलसियां गांवों में लोगों को सुरक्षित जगहों पर पलायन करना पड़ा है.

गांव वालों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना छोटे हथियारों के अलावा ऑटोमैटिक गन्स और 120 मिलीमीटर मोर्टार का इस्तेमाल कर रही है. पाकिस्तान जम्मू इलाके में आतंकियों को घुसपैठ में मदद करने के लिए लगातार संघर्षविराम तोड़ रहा है.

पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान सीमा पार से जम्मू- कश्मीर के अलग-अलग इलाके में संघर्ष विराम को उल्घंघन कर रहा है. शुक्रवार को भी पाकिस्तानी सेना ने जम्मू के अरनिया इलाके में सीजफायर तोड़ा था. सीमापार से हुई फायरिंग में बीएसएफ का जवान घायल हो गया था. इसके बाद बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई की थी.

गुरुवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने नौशेरा में ही एलओसी के पास रिहायशी इलाकों पर गोले दागे थे. इस गोलाबारी में एक महिला की मौत हुई थी और उस का पति घायल हुआ था. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिक घायल हुए थे.

First published: 13 May 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी