Home » जम्मू-कश्मीर » Encounter at Shopian's Wangam, one terrorist killed, one jawan injured
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़ ख़त्म, एक आतंकी ढेर, 2 जवान ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2016, 9:49 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का चल रहा एनकाउंटर खत्म हो गया है. इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराने में कामयाबी मिली है.

शोपियां के वनगम इलाके में 62-राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों के बीच यह मुठभेड़ हो रही थी. एनकाउंटर में दो जवान जख्मी हुए हैं.

अस्पताल में घायल जवानों को भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से लगातार पाकिस्तान की तरफ से भारतीय इलाके में घुसपैठ की घटनाएं बढ़ गई हैं. इस बीच पाकिस्तान ने मेंढर और पुंछ के बालाकोट में एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है.

दो भारतीय जवान हुए थे शहीद

इससे पहले रविवार को भी एलओसी के पास पुंछ के केजी सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में इस दौरान भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए.

सेना के दो जवानों, सीमा सुरक्षा बल के एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला एसपीओ और एक स्थानीय महिला समेत पांच लोग इस फायरिंग में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

22 सिख लाई के गुरुसेवक सिंह और आंध्र प्रदेश के नायक राजेंद्र नारायण पाक फायरिंग में शहीद हो गए. गुरुसेवक सिंह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले थे.

जख्मी लोगों में सूबेदार संजय, सिपाही याकूब बेग और बीएसएफ की 200 बटालियन के सब इंस्पेक्टर नितिन कुमार निवासी बुलंदशहर भी शामिल हैं. भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियों को भारी नुकसान पहुंचने की बात सामने आ रही है.

First published: 7 November 2016, 9:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी