Home » जम्मू-कश्मीर » Encounter between security forces and terrorists in Bandipora
 

जम्मू-कश्मीर: बांदीपुरा में मुठभेड़ जारी, दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के आरएसपुरा में पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. इस बीच खबर है कि पाकिस्तान की फायरिंग में दो नागरिक जख्मी हो गए हैं. वहीं बांदीपुरा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ चल रही है.

रामगढ़ के सांबा सेक्टर में भारी गोले फेंके गए, जिसमें दो नागरिक जख्मी हुए हैं. पाक फायरिंग का बीएसएफ की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. इंटरनेशनल बॉर्डर पर सुबह 6.30 बजे से पाकिस्तान ने गोलाबारी शुरू कर दी.

नौसेरा सेक्टर में भी सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन हुआ था. पाकिस्तानी रेंजर्स ने यहां मोर्टार फेंके. वहीं बांदीपुरा के अजार गांव में सुरक्षाबलों के साथ संदिग्ध आतंकवादियों का एनकाउंटर चल रहा है. जहां आतंकी छिपे हैं उस इलाके को घेर लिया गया है.

इलाके में फायरिंग जारी है. आशंका जताई जा रही है एक से दो आतंकी वहां मौजूद हैं. सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन चला रखा है.

इससे पहले राजौरी में सेना का एक जवान पाकिस्तान की फायरिंग में शहीद हो गया. मेंढर के बालाकोट और मनकोट इलाके में भी सोमवार को पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था.

पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार और स्वचालित हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया. इस दौरान नागरिक इलाकों में भी फायरिंग की गई.

मेंढर के बालाकोट में फायरिंग के दौरान भारतीय सेना के 2 जवान जख्मी हो गए थे. वहीं फायरिंग में एक महिला की मौत भी हुई थी.

जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने दिवाली के दिन भी सीजफायर का उल्लंघन किया. रात में करीब 8 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने दो जगह ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की. सुचेतगढ़ में भी पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार हमला किया गया.

इससे पहले शनिवार को भारतीय सेना ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की चार चौकियों को तबाह कर दिया था. इन चौकियों से आतंकियों को घुसपैठ के लिए कवर फायरिंग करके मदद पहुंचाई जा रही थी.

First published: 1 November 2016, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी