Home » जम्मू-कश्मीर » J&K: Encounter in Tral, one jawan martyr, two terrorists killed
 

जम्मू-कश्मीर के त्राल में मुठभेड़, एक जवान शहीद, दो आतंकी मारे गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2017, 16:36 IST

दक्षिण कश्मीर स्थित त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ 12 घंटों बाद समाप्त हो गई. इस दौरान एक जवान शहीद हो गया जबकि दो आतंकवादी मारे गए.

जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादी ढेर किए गए. इनमें एक का नाम आकिब भट उर्फ अकिल मौलवी जबकि दूसरा का सैफुल्लाह उर्फ ओसामा बताया जा रहा है.

कहा जा रहा है कि आकिब बीते तीन वर्षों से संबंधित क्षेत्र में सक्रिय था जबकि सैफुल्लाह पाकिस्तान का आतंकी था और वो जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करता था.

 

शनिवार शाम करीब सात बजे शुरू हुई यह मुठभेड़ रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे तक चली. हालांकि इस मुठभेड़ का नेतृत्व कर रहे पुलिस कांस्टेबल मुजूर अहमद इस दौरान शहीद हो गए.

आधिकारिक बयान के मुताबिक वहां छिपे आतंकवादी आकिब भट ने रविवार तड़के अपने पिता को फोन कर अलविदा कहा. आकिब स्थानीय निवासी था और उसका पैत्रक निवास त्राल के हायना में था.

शनिवार को सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि दो आतंकवादी एक बढ़ई के घर में छिपे है. इसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ द्वारा उस इलाके की घेराबंदी कर दी गई.

शाम सात बजे सुरक्षाबलों ने जब आतंकवादियों को देखा तो गोलीबारी शुरू हो गई.

स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक इन आतंकवादियों की मदद के लिए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव कर उन्हें भगाने की कोशिश भी की. लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा स्थिति को काबू में कर लिया गया.

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों के विरोध के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने सीआरपीएफ के एक जवान की रायफल छीन ली. इसके अलावा सेना के एक मेजर आर रेशी को भी गोली लग गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

हालांकि स्थानीय लोगों के मूड को देखते हुए क्षेत्र में कड़ी पाबंदियां लगाई गई हैं.

First published: 5 March 2017, 16:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी