Home » जम्मू-कश्मीर » J&K Governor NN Vohra writes centre offers resign
 

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने की इस्तीफ़े की पेशकश

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2017, 13:09 IST

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा ने इस्तीफ़े की पेशकश की है. राज्य में जारी तनाव के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर अपना विकल्प ढूंढ़ने को कहा है. 

इस चिट्ठी में वोहरा ने उम्र और स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया है. वोहरा ने लिखा है कि अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए उम्र और सेहत आड़े आ रही है, लिहाजा केंद्र सरकार उनकी जगह किसी और की नियुक्ति पर विचार करे. 

राजीव महर्षि ले सकते हैं जगह

सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि जल्द ही एनएन वोहरा की जगह ले सकते हैं. अगस्त में राजीव महर्षि का रिटायरमेंट है. 81 साल के एनएन वोहरा 2008 से जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल हैं. एनएन वोहरा 1959 बैच के IAS हैं. 2008 में उन्होंने एसके सिन्हा की जगह राज्य के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभाली थी.

गौरतलब है कि पिछले साल बुरहान वानी की एनकाउंटर में मौत के बाद से जम्मू-कश्मीर में हालात बिगड़े हुए हैं. आतंकी हमलों में तेजी के साथ ही पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ी हैं. खास बात ये है कि स्थानीय नागरिक भी एनकाउंटर के दौरान आतंकियों को मदद पहुंचाने के लिए सुरक्षाबलों से टकरा रहे हैं.

इस बीच सोमवार सुबह पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एक घर में छिपे दो आतंकियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया है. मारे गए एक आतंकी की पहचान किफायत के रूप में हुई है. वहीं शनिवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे. इनमें छह पुलिसकर्मियों की हत्या में वांटेड लश्कर कमांडर बशीर लश्करी भी शामिल है. उस पर 12 लाख रुपये का इनाम घोषित था.

First published: 3 July 2017, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी