Home » जम्मू-कश्मीर » J&K govt lifts ban on 22 social networking sites including Facebook, WhatsApp & Twitter till May 26
 

कश्मीर में WhatsApp, Facebook और Twitter से हटा बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 13:19 IST

जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार ने 22 सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट्स पर लगा बैन हटा दिया है. कश्मीर घाटी में बढ़ती हिंसा के बाद राज्य सरकार ने एक महीने पहले इन सोशल साइट्स पर बैन लगा दिया था.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को राज्य सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया. जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार रात आठ बजे से सभी प्रतिबंधित साइटें खुलने लगीं. राज्य सरकार ने 26 अप्रैल को इन साइट्स पर एक महीने के लिए प्रतिबंध लगाया था, जो शुक्रवार शाम को खत्म समाप्त हो रही थी. कश्मीर में बैन की गई सोशल साइट्स में WhatsApp, Facebook और Twitter भी शामिल थी.

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां और सेना अभी राज्य में प्रतिबंध जारी रखने के पक्ष में हैं. प्रतिबंध के बाबजूद राज्य में कई इलाकों में वीपीएन के जरिये प्रतिबंधित साइटों के खुलने की बात सामने आई थी.

दरअसल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद  कश्मीर घाटी में हालात बिगड़ गए. पत्थरबाजों में अब स्कूल के छात्र भी सामने आने लगे हैं. सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों के बीच संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है. इस तरह की खबरें भी आईं कि पत्थरबाजी करने वाले लोगों ने सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल किया. साथ ही सोशल मीडिया पर आतंकियों के वीडियो भी अक्सर सामने आते रहते हैं.

First published: 27 May 2017, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी