Home » जम्मू-कश्मीर » Indian army artillery firing, 4 Pak post demolished
 

13 साल बाद सीमा पर गरजी भारतीय सेना की तोपें, पाक की 4 चौकियां तबाह

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:45 IST
(पत्रिका)

कश्मीर में 13 साल बाद एक बार फिर भारतीय सेना की तोप का मुंह पाकिस्तान की ओर था और सेना की तोपें ऐसी गरजीं की पाकिस्तानी सेना के 4 पोस्ट पूरी तरह से तबाह हो गए.

मिली जानकारी के मुताबिक सेना ने पाक पोस्ट को तबाह करने के लिए आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल किया है. इस कार्रवाई में लगभग 40 पाक सैनिकों के भी मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है.

भारत-पाक 2003 के युद्ध विराम समझौते के बाद भारतीय सेना के द्वारा पहली बार तोपों का इस्तेमाल किया गया है. वहीं दूसरी ओर सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक सेना लगभग 99 बार सीजफायर को तोड़ चुकी है.

शुक्रवार को रक्षा सूत्रों के हवाले से खबर दी कि सेना ने केरन सेक्टर में दिवाली से पहले 29 अक्टूबर की रात को एलओसी के पार पाकिस्तान की 4 चौकियों को तबाह कर दिया था.

ऐसा कहा जा रहा है कि सेना के द्वारा इन हमलों के पीछे सेना के जवान के शव को क्षत-विक्षत करने का बदला लेने के लिए तोपों को इस्तेमाल किया गया है.

इसके अलावा पाकिस्तान ने पिछले दिनों भारतीय नागरिकों को भी निशाना बनाया था. इसके लिए पाकिस्तान ने 120 मिमी के हैवी मोर्टार दागे थे.

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारत ने 28 और 29 सितंबर की रात को पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जवानों ने आतंकवादियों के 7 कैम्प को ध्वस्त कर दिया था. कुछ मीडिया रिपोर्ट में 39 आतंकवादियों को मार गिराने की बात सामने आई थी.

First published: 5 November 2016, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी