Home » जम्मू-कश्मीर » J&K: Jammu and kashmir, five militants killed till yesterday in anti-infiltration operation in Kupwara
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने लिया पुलिसकर्मियों की मौत का बदला, 5 आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2018, 16:59 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर )

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. रविवार से अभी तक सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. कल यानि रविवार को दो आतंकी और आज अभी तक तीन आतंकियों को मौत के घाट उतारा गया है. इस मुठभेड़ में एक सुरक्षा बल का एक जवान भी शहीद हो गया है. मुठभेड़ राज्य के कुपवाड़ा जिले स्थित तंगधार सेक्टर में हुई. अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है.

शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में हमारे वीर सुरक्षा कर्मियों ने एक मुठभेड़ में 5 आतंकियों को मार गिराया गया था. इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार से सुरक्षाबल के जवानों ने सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

गौरतलब है कि जम्मू-कश्‍मीर के शोपियां से कुछ दिन पहले तीन पुलिसकर्मियों को अगवा कर आतंकियों ने उनकी निर्मम हत्‍या कर दी. आतंकियों के खिलाफ मुहिम में जुटे जम्‍मू एवं कश्‍मीर पुलिस के इनका शव शुक्रवार सुबह बरामद किया गया. बता दें कि घाटी में आतंकी पुलिसवाले और उनके परिवार को लगातार धमकी दे रहे हैं. हाल के दिनों में पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में भी तेजी आयी है. हमारे सुरक्षाबलों ने भी इस घटना के बाद आतंकियों की बदला लेने की ठान ली और अब आतंकियों को चुन-चुन कर ठिकाने लगा रहे हैं.

सुरक्षाबालों की कार्यवाई से बौखलाए हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकियों ने हाल ही में जम्‍मू एवं कश्‍मीर पुलिस में काम करने वाले कर्मियों को धमकी दी थी और कहा था कि वे सरकारी नौकरी छोड़ दें या मरने के लिए तैयार रहें. इस मामले में एक वीडियो व्‍हाट्स एप पर भी वायरल हुआ था. आतंकी ने कहा था कि अगर 4 दिनों के अंदर उन्‍होंने इस्‍तीफे नहीं दिए और इसका सबूत इंटरनेट पर अपलोड नहीं किया तो उनकी हत्‍या कर दी जाएगी.

First published: 24 September 2018, 16:59 IST
 
अगली कहानी