Home » जम्मू-कश्मीर » LeT terrorist Omar Khaliq arrested by police from Sopore district
 

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में लश्कर का आतंकी उमर खालिक जिंदा पकड़ा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2016, 10:30 IST

जम्मू-कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. सोपोर जिले में सुरक्षाबलों के ऑपरेशन के दौरान आतंकी उमर खालिक को गिरफ्तार कर लिया गया. 

राजपूताना राइफल्स की 22वीं रेजीमेंट और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन के दौरान लश्कर के आतंकी उमर को जिंदा धर दबोचने में सफलता मिली. सुरक्षाबलों को सोपोर के तुज्जर इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

रिपोर्ट के मुताबिक पकड़ा गया उमर खालिक कई साल से कश्मीर घाटी में सक्रिय था. उसके पास से असलहा और गोला-बारूद भी जब्त हुआ है, जिसमें एके-47 रायफल और ग्रेनेड भी शामिल है.

मंगलवार को बांदीपुरा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान दो से तीन आतंकी फरार होने में कामयाब रहे थे. इससे पहले भी रविवार को दुर्गमुल्ला में लश्कर के तीन आतंकियों के जंगल में छिपे होने की जानकारी मिली थी, सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी एक मकान में छिप गए थे.

इस बीच सरहद पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग में मंगलवार को 8 नागरिकों की मौत हो गई थी, जिनमें दो बच्चे और 19 साल की लड़की शामिल थी.

जवाबी कार्रवाई में बीएसफ ने पाकिस्तान की 14 चौकियां तबाह कर दी थीं. इस दौरान दो पाकिस्तानी रेंजर्स भी मारे गए थे. इससे पहले बीएसएफ ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उसने एक हफ्ते के दौरान 15 पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया है. 

First published: 4 November 2016, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी