Home » जम्मू-कश्मीर » J&K police summon SP school students at Police Station
 

श्रीनगर: क्या जम्मू-कश्मीर पुलिस स्कूली बच्चों को पुलिस स्टेशन में बुला रही है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 14:36 IST

घाटी में विरोध प्रदर्शन कर रहे स्कूली छात्रों के ख़िलाफ़ अब जम्मू-कश्मीर पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है. जो स्कूली छात्र सड़कों पर प्रदर्शन में शामिल हो रहे हैं, उन्हें पुलिस स्टेशन में हाज़िर होने के लिए कहा जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक श्रीनगर के मशहूर एसपी हायर सेकेंड्री स्कूल के उन छात्रों को कोठीबाग पुलिस स्टेशन बुलाया गया है जो विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं.

कश्मीर रीडर के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उन स्कूली छात्रों का रिकॉर्ड स्कूल से हासिल कर लिया है जो घाटी में लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे हैं. नाम नहीं ज़ाहिर करने की शर्त पर डाउन टाउन श्रीनगर के एक शख़्स ने कश्मीर रीडर से कहा, 'कोठी बाग़ पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने मेरे भाई को थाने पहुंचकर पुलिस के सामने हाज़िर होने के लिए कहा है.'

वहीं एसपी स्कूल के प्रिंसिपल ने इस मुद्दे पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है. वहीं एसपी शेख़ फैसल कयूम का भी इस विषय पर कोई कमेंट नहीं मिल पाया है. वहीं शिक्षा मंत्री अल्ताफ़ बुख़ारी ने कहा है कि पुलिस ने शिक्षा विभाग से ऐसी कोई मांग नहीं की है जिसमें स्कूल प्रशासन से छात्रों का रिकॉर्ड जुटाने के लिए कहा गया है.

बुख़ारी ने कहा है कि अगर ऐसा होता है तो मैं ज़िम्मेदार पुलिस अफ़सरों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करूंगा. मैं पुलिस अफसरों को बिल्कुल इसकी इजाज़त नहीं दूंगा कि वो शिक्षा विभाग से स्कूली छात्रों का आंकड़ा जुटाएं और उन्हें पुलिस स्टेशन बुलाएं. ना तो हमसे ऐसे किसी डेटा की मांग की है और ना ही शिक्षा विभाग ने ऐसे आंकड़े पुलिस को देने के लिए कोई निर्देश जारी किया है.

बुख़ारी ने आगे कहा, 'मैं इसकी जांच करूंगा और इस मामले को चीफ़ मिनिस्टर महबूबा मुफ़्ती के सामने रखूंगा. शिक्षा विभाग स्कूल प्रशासन और छात्रों से बात करेगा. हम पुलिस को स्कूल के अंदर घुसने की इजाज़त बिल्कुल भी नहीं देंगे और ना ही उनके किसी रिकॉर्ड को इस्तेमाल करने देंगे.'

 

First published: 28 April 2017, 14:36 IST
 
अगली कहानी