Home » जम्मू-कश्मीर » Two Jaish e Mohammad terrorists arrested in Kashmir valley
 

जम्मू-कश्मीर: बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2016, 13:28 IST
(जैश संस्थापक मसूद अजहर)

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. कश्मीर घाटी के बारामूला जिले में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार दोनों आतंकियों के कब्जे से एक एक-47 राइफल, एक पिस्‍तौल और गोला-बारूद जब्त किया गया है. जैश के दोनों आतंकियों को बारामूला के कानीस्‍पोरा इलाके से गिरफ्तार किया गया. हाल ही में सुरक्षाबलों ने बारामूला में एक दशक के बाद सबसे बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

सीमावर्ती इलाके में स्कूल बंद

तलाशी अभियान में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के जवानों की मदद ली जा रही है. 

इससे पहले 700 घरों में हुए सर्च ऑपरेशन के दौरान पहली बार चीन के झंडे बरामद हुए थे. इस दौरान 122 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों से आपत्तिजनक दस्तावेज भी बरामद हुए थे.

इस बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा बढ़ रहे तनाव के बाद सीमावर्ती इलाके में सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. जम्मू में जिला प्रशासन ने 80 से ज्‍यादा उच्च माध्यमिक और प्राथमिक स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है.

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू के सुचेतगढ़ सेक्टर में देर रात पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार फायरिंग की, जिसमें छह मवेशियों की मौत हो गई.

जम्मू के डिप्टी कमिश्नर सिमरनदीप सिंह का कहना है, "स्थानीय एसडीएम को ऐहतियातन पाक फायरिंग की रेंज में आने वाले स्कूलों को बंद करने के लिए कहा गया है."

First published: 22 October 2016, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी