Home » जम्मू-कश्मीर » Jamm and kashmir: Mahbooba Mufti threat to BJP for break PDP
 

महबूबा मुफ्ती की BJP को धमकी, PDP तोड़ने की कोशिश की तो पैदा होंगे कई सलाउद्दीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 9:24 IST

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी में फूट की आशंकाओं के बीच बीजेपी को धमकी दी है. महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि अगर उनकी पार्टी को तोड़ा जाता है तो कई सलाउद्दीन पैदा होंगे. 

दरअसल कश्मीर में पीडीपी-बीजेपी सरकार जाने के बाद खबर है कि पीडीपी के कई विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं. खबर है कि बीजेपी महबूबा मुफ्ती के बागी विधायकों के साथ एक बार फिर सरकार बना सकती है. इसी को लेकर महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी को धमकी दी है. 

कौन है सैय्यद सलाउद्दीन?

सैय्यद सलाउद्दीन आतंकवादी संगठन हिज़बुल मुजाहिदीन का मुखिया है. वह हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलता रहता है. सैय्यद सलाउद्दीन को अमेरिका ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया हुआ है.  

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने संगठन में बागी विधायकों से सुलह का प्रयास किया था लेकिन इसमें नाकाम होने के बाद बगावत को कुचलने के लिए उनके पर कुतरना शुरू कर दिया है. गुरुवार को उन्होंने विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) यासिर रेशी को पार्टी की बांडीपोर जिला इकाई के अध्यक्ष पद से हटा दिया है. उन्होंने रेशी के स्थान पर बारामुला के पीडीपी प्रभारी इरशाद रसूल कार को अगले आदेश तक बांडीपोर की जिम्मेदारी संभालने को कहा है.

 

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस के साथ सरकार बना सकती हैं महबूबा मुफ्ती

बता दें कि पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार गिरने के बाद से पार्टी के छह विधायक मौलाना इमरान रजा अंसारी, मौलाना आबिद अंसारी, अब्दुल मजीद पडर, जावेद हुसैन बेग, अब्दुल हक खान और अब्बास वानी बागी हो चुके हैं. इसके अलावा एमएलसी यासिर रेशी ने पार्टी की नीतियों को निशाना बनाते हुए संगठन से अलग होने के संकेत दिया था.

First published: 13 July 2018, 9:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी