Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and Kashmir: 2 terrorist killed in pulwama
 

जम्मू-कश्मीर: 12 आतंकियों की हिट लिस्ट बना सेना ने किया सबका सफाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2018, 9:30 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. घाटी में आतंकियों को खोज कर मिटाने के अभियान में सेना ने आज एक बड़ी सफलता हासिल की है. पुलवामा में आज 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया. सेना ने जानकारी के मुताबिक़ बुधवार रात से ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था. इसके बाद सेना ने दो आतंकयों को मौत के घाट उतार दिया है. हालांकि अभी तक इन आतंकियों की पहचान नहीं की जा सकी है.

सेना के आतंकियों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन के बारे में आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने इसे सफल करार दिया है. आर्मी चीफ ने बतया कि इलाके के लोग उन्हें जानकारी दे रहे हैं जिससे की उनकी सहायता हो रही है और वो आतंकियों को आसानी से खत्म कर पा रहे हैं.

पहले देश के खिलाफ फैलाते थे आतंक, अब देश के लिए ही दी जान की कुर्बानी

 

हाल ही में सेना द्वारा मारे गए आतंकी नावेद जट के बारे में उन्होनें कहा कि सेना ने 12 आतंकियों की जो लिस्ट निकाली थी. उनमें से सबको एक-एक कर खत्म कर दिया गया है. गौरतलब है कि ये आतंकी कश्मीर के पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या का मास्टरमाइंड था. कश्मीर के युवाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ''बेरोजगारी पंजाब में भी है पर क्या वहां युवाओं ने बंदूकें उठा लीं? नहीं, कश्मीर में ये रैडिकलाइजेशन की वजह से हो रहा है. कश्मीर में पंचायत चुनाव सफल हुए, इससे साफ है कि लोग पंचायती राज चाहते हैं.''

First published: 29 November 2018, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी