Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and kashmir: 3 civilians killed and many injured in army and protesters struggle
 

जम्मू-कश्मीर: सेना की गोली से नाबालिग लड़की समेत दो कश्मीरी युवकों की मौत के बाद घाटी सुलगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2018, 15:10 IST

सेना के साथ मुठभेड़ में जम्मू के कुलगाम के 3 नागरिकों की मौत हो गयी जिसमें एक 16 साल की एक लड़की भी शामिल है. हिंसा की इन झड़पों के बाद राज्य में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, मृतकों में शाक़िर अहमद(22), इरशाद अहमद(20) और एक नाबालिक लड़की अंदलीब शामिल है.

गांववालों के अनुसार, ये झड़प तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने कुछ स्थानीय लोगों को बंदी बनाया. गौरतलब है कि अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी की गिरफ्तारी के विरोध में कश्मीर में बंद का ऐलान किया गया. इस दौरान ये झड़प हुई.

इंटेलिजेंस के सूत्रों के मुताबिक, आतंकी बुरहान की बरसी पर आतंकी हमले से बचने के लिए जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नेशनल हाईवे के 300 किलोमीटर के इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए पाकिस्तान के समर्थन में नारे! देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

सुरक्षा के मद्देनजर सेना ने पुलवामा और त्राल समेत कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. हिंसा की आशंका को देखते हुए अमरनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है. जम्मू कश्मीर के डीजीपी डॉ. एसपी वैद ने इस बात की जानकारी दी है. करीब 1000 की संख्या में अमरनाथ यात्रियों को कठुआ में रुकना पड़ा है. वहीं, 15000 हजार से ज्यादा यात्रियों को जम्मू, उधमपुर और रामबाण जिले में रोका गया है.

ये भी पढ़ें-  जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी आसिया अंद्राबी की 'नापाक' हरकत, झंडा फहराकर PAK डे का मनाया जश्न

गौरतलब है कि दिल्ली की एक स्थानीय अदालत ने आसिया समेत दो अन्य को कथित तौर पर देशद्रोह करने के मामले में शुक्रवार (6 जुलाई) को 10 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा है. जिसके विरोध में ही अलगाववादियों ने घाटी बंद का ऐलान किया था. इसी बीच सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई जिसमे कई जवान घायल हॉप गए और तीन स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई.

First published: 7 July 2018, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी