Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and Kashmir Chief Minister Mehbooba Mufti said we will follow the Vajpayee footprints.
 

महबूबा मुफ्ती: कश्मीर का हल वाजपेयी की नीति से निकाला जाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 12:47 IST

कश्मीर में बिगड़ते हालात के बीच आज दिल्ली में पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से बातचीत हुई. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में महबूबा ने कहा कि उनकी पीएम मोदी से कश्मीर के हालात पर लंबी बातचीत हुई है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर को मौजूदा हालात से बाहर निकालना जरूरी है. महबूबा ने कहा कि बातचीत से ही कुछ रास्ता निकलेगा .पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने जहां बातचीत छोड़ी थी वहीं से हमें शुरुआत करनी है. उनकी सरकार के समय खुद डिप्टी पीएम लाल कृष्ण आडवाणी ने अलगाववादियों से बातचीत की थी. उस समय की सरकार के लोगों ने हुर्रियत से भी बातचीत की थी.

महबूबा ने कहा कि खुद पीएम मोदी ये मानते हैं कि वाजपेयी जी की नीतियों से उनकी सरकार सहमत है और वो इस समस्या का हल करने के लिए उनकी नीति को ही आगे ले जाएगी.

महबूबा मुफ्ती ने साथ ही कहा कि उनके दिवंगत पिता सईद मुफ्ती ने कश्मीर की समस्या हल करने के लिए एक नक्शा दिया है और घाटी में जो हालात इस समय है उसमें बातचीत बेहद जरूरी है. 

घाटी में हो रही पत्थरबाजी को लेकर महबूबा ने कहा कि दो तरह के लोग पत्थरबाजी में शामिल हैं. एक वे जो सिस्टम से खफा हैं और दूसरे वो जिन्हें जान-बूझकर उकसाया जाता है.

First published: 24 April 2017, 12:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी