Home » जम्मू-कश्मीर » jammu and Kashmir: Higher secondary schools in Kashmir valley open after a week today.
 

घाटी में पुलवामा हिंसा के एक हफ़्ते बाद खुले स्कूल-कॉलेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 11:04 IST

जम्मू-कश्मीर में आज एक हफ्ते बाद स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं. प्रशासन ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में छात्रों द्वारा पुलिस बल पर पथराव के बाद स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दे दिए थे.

घाटी में पिछले कई हफ्तों से पत्थरबाजी और आगजनी की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है. श्रीनगर में प्रांतीय प्रशासन द्वारा जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, घाटी में सोमवार से सभी विश्वविद्यालयों, कॉलेजों और उच्च माध्यमिक स्तर (कक्षा 12वीं तक) के स्कूलों को खोलने के आदेश दिए हैं. 

 

 

पुलवामा में इसलिए हुआ था विवाद

गौरतलब है कि पुलिस ने डिग्री कॉलेज पुलवामा के निकट नाका लगाया था. छुट्टी के समय कॉलेज से निकल रहे छात्रों में शामिल कुछ शरारती तत्वों ने भारत विरोधी नारे लगाए. पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया तो कुछ कॉलेज के छात्रो ने भी पथराव करना शुरु कर दिया.

उस दौरान सेना के एक अधिकारी कॉलेज परिसर में प्रिंसिपल के साथ ऑपरेशन सद्भावना के तहत आयोजन पर चर्चा के लिए आए थे. लेकिन कुछ लोगगों ने अफवाह फैला दी कि सेना ने कॉलेज के अंदर आ गई है औरक वो छात्रों को पीट रही है. इस घटना से नाराज होकर छात्रों ने सेना के वाहनों पर पथराव किया और जवानों से मारपीट की. जवानों ने भी छात्रों पर बल प्रयोग किया, जिससे पूरा माहौल बदल गया.

First published: 24 April 2017, 11:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी