Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and kashmir: Man shot dead while trying to forcibly enter former CM Farooq Abdullah residence
 

जम्मू-कश्मीर: फारुख अब्दुल्ला के घर में जबरन घुसी कार, पुलिस फायरिंग में ड्रावइर की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 12:47 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला के घर की सुरक्षा में बड़ी सेंध लगाने की कोशिश की गई है. फारुख अब्दुल्ला जम्मू के बठिंडी इलाके में रहते हैं. उस कॉलोनी के मेन गेट पर लगे बैरिकेड तोड़कर एक कार शनिवार सुबह अंदर घुस गयी. जिसके बाद सुरक्षा में तैनात जवानों को फायरिंग करनी पड़ी. जिसमें कार चालक की मौत हो गई है.

कार चालक की मौत को लेकर उसके परिजनों ने कॉलोनी के गेट पर प्रदर्शन किया है. परिजनों का कहना है कि मृतक का आतंकियों से कोई लेना देना नहीं था. बता दें कि जिस कॉलोनी में फारुख अब्दुल्ला रहते हैं उसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के कई बड़े नेता भी रहते हैं. इस इलाके के चारों ओर सुरक्षाबलों का बड़ा घेरा है.

मीडिया खबरों के अनुसार, मृतक का नाम मुर्फस शाह बताया जा रहा है. वह मेंढर का निवासी था. वह फारूक के घर की लॉबी में घुस गया था. जिसके बाद सुरक्षाबलों को फायरिंग करनी पड़ी. इसमें उसकी मौत हो गई. घटना के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं.

जम्मू जोन के आईजी एस डी सिंह जामवाल ने जानकारी देते हुए कहा है कि मुर्फस शाह नाम का एक व्यक्ति ने एसयूवी में सवार होकर फारुख अब्दुल्ला के पुंछ स्थित घर में जबरन घुसने का प्रयास किया था. उसने वीआईपी गेट से घुसने की कोशिश की. हालांकि उसके पास किसी तरह के कोई हथियार नहीं थे. हम मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं जम्मू एसएसपी विवेक गुप्ता का कहना है कि घुसपैठिए ने मेन गेट को तोड़ने का प्रयास किया. इस दौरान वहां मौजूद ड्यूटी ऑफिसर्स से उसकी झड़प हो गई. ड्यूटी ऑफिसर्स भी घायल हुए थे. सुरक्षाबलों की गोली लगने के बाद उसकी मौत हो गयी.

दूसरी तरफ 

First published: 4 August 2018, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी