Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and Kashmir: Mata Vaishno Devi yatra suspended due to trikuta forest fire, 25,000 pilgrims stuck
 

वैष्णो देवी के रास्ते त्रिकुटा के जंगलों में लगी भयानक आग में फंसे 25000 यात्री, रोकी गई यात्रा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 12:07 IST

जम्मू में माता वैष्णो देवी जाने के रास्ते त्रिकुटा के जंगलों में भयानक आग लगी है जिससे एक बार फिर माता वैष्णो देवी यात्रा रोक दी गई है. इससे पहले बुधवार को भी माता वैष्णो देवी यात्रा पर रोक लगा दी गई थी. इस रोक से  25000 से ज्यादा तीर्थयात्री फंस गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में स्थित मंदिर के लिए चढ़ाई शुरू करने के लिए अनुमति का इंतजार कर रहे लगभग 25,000 तीर्थयात्री कटरा आधार शिविर में ही फंसे हुए हैं. बता दें कि हर साल दो करोड़ से भी अधिक तीर्थयात्री माता वैष्णो देवी मंदिर की यात्रा करते हैं.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि त्रिकुटा की पहाड़ियों में बुधवार को भीषण आग लग गई थी. दमकल विभाग ने आग को बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर तैनात किए हैं. हालांकि हेलीकॉप्टर सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं. 

अधिकारी ने बताया, "आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से आग पूरी तरह से बुझ जाने के बाद ही तीर्थयात्रियों को यात्रा की अनुमति दी जाएगी."

First published: 24 May 2018, 12:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी