Home » जम्मू-कश्मीर » jammu and kashmir: militants attacked an army camp in shopian one terrorist killed in the retaliatory operation
 

जम्मू-कश्मीर: आतंकवादियों ने सेना के कैंप को बनाया निशाना, जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2018, 22:59 IST

 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया है. आतंकवादियों ने रविवार रात करीब 8 बजे शोपियां के पहनू में सेना के कैंप पर हमला किया. सेना के सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल की मोबाइल चेक पोस्ट पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी सहित 3 ओवर ग्राउंड वर्करों को मार गिराया गया.


ये भी पढ़ें- कार्ति चिदंबरम को पीटर और इंद्राणी मुखर्जी के सामने पूछताछ के लिए जेल ले गई CBI


सेना ने आतंकी के पास से एक हथियार भी बरामद किया गया है. सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने घटना की पुष्टि की है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है और सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. वहीं मारे गए आतंकी की पहचान शोपियां के ही शाहिद अहमद डार के रूप में हुई है. जबकि अन्य तीन ओजीडब्लू की शिनाख्त नहीं हो पाई है

मारे गए आतंकी के पास से मिली एके-47
बताया जा रहा है कि शोपियां के पहनू में हुए सेना के कैंप पर हमले में दो से तीन आतंकवादी शामिल हैं. इस एनकाउंटर में अब तक एक आतंकी को मार गिराया गया है. आशंका है कि अभी एक से दो आतंकी और मौजूद हो सकते हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. मारे गए आतंकी के पास से एके-47 राइफल बरामद हुई है.

आतंकवादियों ने मोबाइल पार्टी को बनाया निशाना
आतंकियों ने इस हमले में सेना की मोबाइल चेक पोस्ट को निशाना बनाया है. गौरतलब है कि घाटी में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर दागो और भागों की रणनीति के तहत अब हमले करने की रणनीति तैयार की है. जिसमें ये पुलिस पार्टी, सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड या गोलीबारी करके भाग जाते हैं.

First published: 4 March 2018, 22:59 IST
 
अगली कहानी