Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu and Kashmir: national conference mla Javed rana alleges stone pelters are creation of RSS and govt agencies
 

'जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी के पीछे सुरक्षा एजेंसियों और RSS का हाथ'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 11:54 IST

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक ने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की पैदाइश हैं. इसके अलावा उन्होंने कश्मीर में गड़बड़ी के लिए भारतीय एजेंसियों को जिम्मेदार ठहराया है. पूर्व आर्मी चीफ वीके सिंह का नाम लेते हुए जावेद राणा ने कश्मीर में आतंकवाद की समस्या के लिए भारतीय एजेंसियों को जिम्मेदार बता दिया.

जम्मू-कश्मीर के मेंढर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद राणा ने यह बयान तब दिया है जब बुधवार(2 मई) को रेनबो स्कूल की बस पर पत्थरबाज़ों ने हमला किया था. सारे देश में इस घटना की कड़ी निंदा हुई थी. सबने पत्थरबाज़ों की इस शर्मनाक हरकत की निंदा की थी.

स्कूल बस पर हुई पत्थरबाजी का जिक्र करते हुए राणा ने कहा, ''आरएसएस और कुछ केंद्रीय एजेंसियों के द्वारा समर्थन प्राप्त पत्थरबाजों ने स्कूल बस पर पत्थर फेंके.'' उन्होंने कहा कि वादी में मौजूदा तनाव के लिए भी आरएसएस और सुरक्षा एजेंसी जिम्मेदार है.

पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: लिंगायत समुदाय के गढ़ में आज राहुल की 8 रैलियां

हालांकि राणा के इस बयान से नेशनल कॉन्फ्रेंस की सहयोगी पार्टी कांग्रेस सहमत नहीं है. कांग्रेस ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के हाईकमान से इस बयान का खंडन करने की मांग की है. ये पहला मौका नहीं है जब जावेद राणा ने इस तरह का विवादित बयान दिया है. इससे पहले वो सुरक्षा बलों के लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं. पीएम को लाहौर में तिरंगा फहराने की चुनौती दे चुके हैं.

First published: 4 May 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी