Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu Kashmir: Anantnag Encounter Security forces Killed 4 Terrorists
 

कश्मीर: राज्यपाल शासन के बाद सेना का पहला मेजर ऑपरेशन, 4 आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 15:36 IST

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आज सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. वहीं इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी के शहीद होने की भी खबर है. बता दें कि सुरक्षाबलों को दो-तीन आतंकियों के छुपे होने की खबर मिली थी.

जिसके बाद सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने बताया कि ये आतंकी ISJK सरगना के थे.

पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने ट्वीट कर बताया, ‘खिरम श्रीगुफवारा क्षेत्र में मुठभेड़ जारी है, चार आतंकी ढेर हो चुके हैं और गोलीबारी अभी जारी है. दुर्भाग्य से हमने जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक साथी को इसमें खो दिया.’ वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा , ‘आतंकी कथित तौर पर आईएसजेके से जुड़े थे.’

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आंतकवादियों के मौजूद होने की विशेष खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिणी कश्मीर के इस जिले में श्रीगुफवारा क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

ये भी पढ़ें-घाटी में हिंसा प्रायोजित करवा सकता है पाकिस्तान- पूर्व रॉ प्रमुख

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. जिसके जवाब में जवानों ने भी गोलीबारी की. अधिकारी ने बताया कि अभी तक की खबर आने तक गोलीबारी जारी थी.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ की जगह के सामने युवाओं ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके बाद झड़पें शुरू हो गईं. सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग किया, इसमें एक पुलिसकर्मी समेत कई आम नागरिक घायल हुए हैं.

First published: 22 June 2018, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी