Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu- Kashmir: Army Killed Burhan wani heir Two Terrorist of Hizb-ul-Mujahideen
 

जम्मू- कश्मीर: हिज्बुल के दो आतंकी समेत बुरहान वानी के वारिस को सेना ने किया ढ़ेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 15:15 IST

जम्मू- कश्मीर में भारतीय सेना ने हिज़्बुल के दो आतंकियों को मार गिराया. बीते कुछ समय से आतंकियों के हमले की वारदात बढ़ती जा रही थी. इसके बाद सेना ने ऑपरेशन चला कर एक के बाद एक आतंकियों को ढेर करना शुरू कर दिया है. आज सुबह से ही अनंतनाग में चल रही सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़ में सेना ने हिज़्बुल के दो घाट उतार दिया.

मारे गए आतंकियों की पहचान अल्ताफ अहमद डार उर्फ़ अल्ताफ कचरू और उमर राशिद वानी के रूप में हुई है. गौरतलब है कि अल्ताफ अहमद डार हिज़्बुल टॉप कमांडर है. सूत्रों की मानें तो अल्ताफ अहमद डार उर्फ कचरू बुरहान वानी का बेहद करीबी भी था. घाटी में बुरहान की मौत के बाद कचरू को उसके उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था.

15 साल में बंदूक उठाने वाले बुरहान वानी के बारे में जानिए

 

हिज्बुल की ओर से ये आतंकी कुलगाम में काई दिनों तक आतंकी गतिविधियों का सरगना रहा है. इसी कारण काफी समाय से ये सेना के निशाने पर था. सेना के आतंकियों की ए++ कैटिगरी में ये दोनों मारे गए आतंकी शामिल थे.

सूत्रों की मानें तो सेना की हिट लिस्ट में अभी और भी नाम हैं. सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी रहेगा. साल 2019 तक इनका सफाया करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने कमर कस ली है. इसके लिए पुलिस, सीआरपीएफ और सेना मिल कर योजना पर काम करेंगे.

First published: 29 August 2018, 15:15 IST
 
अगली कहानी