Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu-kashmir: BJP leader and his brother shot dead, curfew in valley
 

जम्मू-कश्मीर में BJP नेता और उनके भाई की गोली मारकर हत्या, घाटी में कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2018, 8:49 IST

जम्मू कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी के नेता अनिल परिहार और उनके भाई की गोली मार कर हत्या कर दी गई. अधिकारीयों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा की राज्य इकाई के सचिव अनिल परिहार और उनके भाई अजीत किश्तवाड़ में अपनी दुकान से लौट रहे थे.

इसी दौरान कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलीबारी की गई. दोनों पर काफी करीब से गोली चाय गई. भाजपा एक नेता और उनके भाई की हत्या के बाद से ही तनाव बढ़ गया. जिसे देखते हुए प्रसाशन ने इलाके में कर्फ्यू लगा दिया है.

अधिकारियों ने इस हमले के बार में जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर पह्ले से ही घाट लगा कर बैठे थे. इन दोनों भाइयों के घर लौटने का इंतजार कर रहे हमलावरों पिस्तौल से गोलियां चला दीं. इस हमले में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि दोनों भाइयों को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

इस घटना के बाद देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दुख जत्तते हुए कानून की कार्यवाई की बात की है. उन्होनें ट्वीट में कहा, “जम्मू-कश्मीर प्रदेश भाजपा नेता अनिल परिहार और उनके भाई की हत्या से स्तब्ध एवं दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवार के साथ हैं.”

गृहमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार से इस मामले में बात कर हालात का पूरा जायजा लिया. बीजेपी नेता की हत्या के बाद से स्थानीय निवासियों ने प्रदर्शन शुरू कर दिए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई भी हुई.

 

इस तनाव के चलते अधिकारियों को सीआरपीसी की धारा 144 के तहत कर्फ्यू का आदेश देना पड़ा. हालात पर काबू बनाए रखने के लिए सेना को भी बुलाया गया है. माकपा विधायक एमवाई तारीगामी ने हमले को, “वीभत्स और दुर्भाग्यपूर्ण'' करार दिया और राज्य में बदतर होती कानून व्यवस्था की ओर इशारा किया.

First published: 2 November 2018, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी