Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir-Bullet ridden body of a Army lieutenant Umar Fayaz found in Shopian district's Herman, in South Kashmir
 

कश्मीर: आर्मी अफ़सर उमर फ़ैयाज़ का गोलियों से छलनी शव मिला

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2017, 12:25 IST

दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार सुबह एक आर्मी अफसर का गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ है. लेफ्टिनेंट उमर फैयाज़ पैरी को मंगलवार रात को आतंकवादियों ने अगवा कर लिया था. शोपियां जिले के हरमेन चौक इलाक़े से उनका शव मिला है. 

उमर फैयाज़ पैरी शोपियां के ही रहने वाले थे, वे आर्मी में डॉक्टर थे. मंगलवार को आतंकियों ने उनके घर से ही उन्हें किडनैप कर लिया था. पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

भारत-पाक के बीच तनाव

दरअसल एक मई को पाकिस्तानी सेना ने मेढर सेक्टर में कृष्णा घाटी में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग की गई. जिसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे. शहीद जवानों की हत्या के बाद पाकिस्तानी सेना ने उनके शरीर से बर्बरता भी की थी. जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ गया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार कश्मीर में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हाल ही में घाटी में लगातार पुलिस और सेना के जवानों पर हमले के बाद आर्मी ने एक बड़ा अभियान छेड़ा था. इस दौरान सुरक्षाबल घर-घर जाकर आतंकवादियों की तलाश कर रहे थे. इसके तहत आर्मी ने लगभग 20 गांवों को घेर लिया था. इस ऑपरेशन में लगभग 4000 से ज्यादा जवान लगे हैं. कहा जा रहा है कि 1990 के बाद यह आर्मी का कश्मीर में सबसे बड़ा ऑपरेशन है.

दरअसल पिछले सप्ताह ही आतंकवादियों ने शोपियां में सेना की एक टुकड़ी पर हमला किया था. हमले में सेना के दो जवान और स्थानीय ड्राइवर घायल हो गए थे. इसके बाद इलाके को सेना ने अपने कब्जे में ले लिया है.

First published: 10 May 2017, 12:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी