Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu&Kashmir: Ceasefire violation by Pakistan along the Line of Control in J&K's Krishna Ghati.
 

आर्मी चीफ बाजवा के LoC दौरे के बाद पाक ने फिर तोड़ा सीज़फायर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2017, 11:42 IST
एएनआई

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पार से फायरिंग करके सीजफायर तोड़ दिया है. जम्मू-कश्मीर की कृष्णा घाटी में पाक सेना की ओर से सुबह से ही फायरिंग हो रही है. इसी के साथ पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में भी सीजफायर तोड़ा है. 

भारतीय सेना भी लगातार पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है. दरअसल कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने LoC का दौरा किया था. भारतीय सेना के अनुसार, पाकिस्तान की ओर से सुबह 8.45 पर फायरिंग शुरू हुई थी.

 

दो दिन में 8वीं बार तोड़ा सीज़फ़ायर

पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान की ओर से सीमा पर 8वीं बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है. कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में पाक रेंजर्स ने रविवार की सुबह करीब पौने दस बजे नियत्रंण रेखा से सटे राजौरी जिले के भीमबेर गली सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस दौरान उसने छोटे और ऑटोमेटिक हथियारों से गोलीबारी की.

भारतीय सेना के प्रवक्ता ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना की तरफ से बिना उकसावे के की गई इस गोलीबारी का हमारे जवान माकूल जवाब दे रहे हैं. 

दरअसल इससे पहले पाक आर्मी चीफ बाजवा जब भी LoC पर सैनिकों से मिले, इसके बाद पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर कोई न कोई बड़ी घटना को अंजाम दिया है. पिछली बार बाजवा के सैनिकों से मिलने के बाद पुंछ के कृष्णा घाटी में दो भारतीय सैनिकों पर हमला कर पाकिस्तानी सैनिकों ने उनके शव को क्षत-विक्षत कर दिया था.

First published: 12 June 2017, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी