Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu kashmir- CM Mehbooba Mufti says pm modi can solve the kashmir issue.
 

महबूबा मुफ्ती: हमें कोई दलदल से निकाल सकता है तो वो मोदी हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2017, 16:04 IST

कश्मीर घाटी में बिगड़ते हालात पर जम्मू-कश्मीर की सीेम महबूबा मुफ्ती का साफ कहना है कि अगर कश्मीर की समस्या का हल नहीं निकाला गया तो इसका असर जम्मू और लद्दाख में भी होगा. महबूबा मुफ्ती ने ये बातें महिलाओं के एक कार्यक्रम में कहीं. उन्होंने कहा कि कश्मीर की समस्या 70 साल पुरानी है.

जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर हमें कोई दलदल से बाहर निकाल सकता है, तो वह पीएम मोदी हैं. वह जो फैसला करेंगे, सारा देश उनका सपोर्ट करेगा. महबूबा ने कहा कि पहले वाले पीएम भी पाकिस्तान जाना चाहते थे, पर जुर्रत नहीं की. पीएम मोदी लाहौर गए. यह उनकी  ताकत की निशानी है.

महबूबा ने कहा कि किसी को भी कश्मीर में कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कश्मीर में अशांति पैदा करना चाहते हैं. जम्मू में किसी तरह के विकास कार्य नहीं होने के कांग्रेस नेता गुलचैन चरक के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए महबूबा ने कहा कि जम्मू में कई पर्यटन स्थल हैं, जिनको विकसित करने की कोशिश की जा रही है.

वहीं दूसरी तरफ जम्मू  एवं कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा कि सूबे में गठबंधन की सरकार होने की वजह से हालात नहीं बिगड़े हैं. घाटी में ये हालात काफी लंबे समय से हैं.

सीएम मुफ्ती ने कहा, "मेरे पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद और अटल बिहारी वाजपेयी ने कश्मीर में शांति प्रक्रिया की शुरुआत की. अब मुफ्ती मोहम्मद इस दुनिया में नहीं रहे और वाजपेयी सरकार नहीं है." उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार अपने कार्यकाल में ये सोचती थी कि कश्मीर में हालात सुधर रहे हैं, लेकिन वो बदतर हो रहे थे.

First published: 6 May 2017, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी