Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu Kashmir: Complete lockdown in all Red districts excluding Bandipora of Kashmir Division from today evening till 6 am on 27 July
 

कश्मीर घाटी में 27 जुलाई तक के लिए लगाया गया लॉकडाउन, बांदीपोरा में रहेगी छूट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2020, 14:59 IST

Jammu Kashmir Lockdown: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार (Government) ने एक बार फिर से लॉकडाउन (Lockdown) करने की घोषणा की है. इस दौरान बांदीपोरा (Bandipora) के छोड़कर कश्मीर घाटी (Kashmir Valley) में पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. ये लॉकडाउन आज यानी बुधवार शाम (Wednesday Evening) से सोमवार 27 जुलाई की सुबह छह बजे तक रहेगा. सरकार द्वारा इस संबंध में जारी किए गए आदेश में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) पर रोक लगाने के लिए इस लॉकडाउन को जरूरी बताया गया है.

साथ ही पूरे राज्य में आज से 27 जुलाई तक सभी संबंधित अधिकारियों को इसे सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि ये लॉकडाउन जारी रहेगा या फिर इसमें छूट दी जाएगी ये आगे की स्थिति पर निर्भर करेगा. बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 12 लाख के पास पहुंच गई है. जिनमें से 28 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.


जम्मू-कश्मीर के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, लॉकडाउन के दौरान कृषि/बागवानी और निर्माण संबंधी गतिविधियों पर कोई रोक नहीं रहेगी. इससे पहले जम्मू की कमिश्नर सुषमा चौहान जिले में 24 तारीख से लॉकडाउन की घोषणा कर चुकी हैं. 19 जुलाई को एक ऑर्डर में कहा गया था कि 19 जुलाई से 24 जुलाई शुक्रवार तक जिले में किसी तरह के आवागमन पर पाबंदी रहेगी. इस दौरान न सिर्फ वाहनों के आने जाने पर रोक रहेगी बल्कि कोई व्यक्ति अकेला भी बिना काम के बाहर नहीं जा सकेगा. हालांकि मेडिकल इमरजेंसी में पास धारकों को आने जाने की अनुमति रहेगी.

Weather Update: दिल्ली-NCR में लगातार बारिश से बदला मौसम का मिजाज, पूर्वोत्तर में बाढ़ ने मचाया हाहाकार

राजस्थान : नोटिस मामले में स्पीकर सीपी जोशी ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार यानी आज कश्मीर घाटी में कोरोना के 502 नए मामले सामने आए हैं. वहीं मंगलवार को भी कश्मीर में 608 नए मामले सामने आए थे. इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,258 हो गई है. साथ ही नौ लोगों की मौत के साथ ये कश्मीर में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 263 पहुुंच गई है. जिनमें से 20 लोगों की मौत जम्मू में और बाकी 243 लोगों की मौत कश्मीर घाटी में हुई है.

राजस्थान : CM अशोक गहलोत के बड़े भाई के घर और प्रतिष्ठानों पर ED की छापेमारी, जानिए पूरा मामला

First published: 22 July 2020, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी