Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir encounter shopian encounter 2 army personnel martyred
 

कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, दो जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2017, 13:20 IST

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में कल शाम पांच बजे से जारी सेना और आतंकवादियों की मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि एक कैप्टन सहित 3 अन्य घायल हो गए. 3-4 आतंकी छिपे होने की आशंका है. 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जिले के जैनापोरा इलाके के अवनीरा गांव में आतंकवादियों की उपस्थिति की सूचना मिलने के बाद इलाके को घेरा और तलाशी अभियान चलाया था.

कुलगाम एनकाउंटर में आर्मी जवान घायल

दूसरी ओर कुलगाम में चल रहे एनकाउंटर में एक आर्मी जवान के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. घटनास्थल पर स्थानीय नागरिकों ने सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की है. सीआरपीएफ की 18 बटालियन, 90 बटालियन, 1 आरआर, 9 आरआर और एसओजी कुलगाम ने मोर्चा संभाल रखा है. आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ जारी है. इसके अलावा श्रीनगर में डलगेट पर ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार शोपियां में हिज्बुल के 3 आतंकियों के घिरे होने की बात कही जा रही है. ऑपरेशन में सीआरपीएफ की 14 बटालियन, 3 आरआर और एसओजी जेनपोरा की टीमें लगी हुई हैं.

घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सरकार के कड़े रवैये का परिणाम नजर आने लगा है. जम्मू-कश्मीर में सेना लगातार आंतकवादियों को अपनी गोली का शिकार बना रही है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 132 आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है, जिनमें लश्कर-ए-तैयबा के अबु दुजाना और बुरहान वानी के उत्तराधिकारी हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सबजार अहमद समेत छह प्रमुख आतंकी कमांडर शामिल हैं.

First published: 13 August 2017, 13:20 IST
 
अगली कहानी