Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir:lance naik martyred in firing after ceasefire violation by pak army in loc.
 

LoC: पाकिस्तान की फ़ायरिंग में लांस नायक शहीद, बच्ची की भी मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2017, 14:37 IST

नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन जारी है. जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी के इलाकों में पाकिस्तान की सेना की ओर से लगातार फायरिंग की जा रही है. इस फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. इसके अलावा सीमा पार से की गई फायरिंग में एक बच्ची की भी मौत की ख़बर है.

सेना से मिली जानकारी के अनुसार राजौरी सेक्टर में सुबह करीब 7.30 बजे से पाकिस्तान लगातार सीजफायर कर रहा है. पाकिस्तानी की तरफ से की गई गोलीबारी में नायक मुदसीर अहमद शहीद हो गए हैं. अहमद जिस बंकर में मौजूद थे, उसी बंकर में पाकिस्तानी सेना की ओर से मोर्टार दागे गए. नायक मुदसीर अहमद 37 साल के थे जो पुलवामा के त्राल से ही थे.

पाकिस्तान सेना के सीजफायर तोड़ने की वजह से एक 8 साल की बच्ची सजीदा काफील ने भी अपनी जान गंवा दी है. इस सीजफायर में एक महिला घायल भी हुई है.

इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में नियंत्रण रेखा पर हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया. भारतीय सेना ने उनके वाहन पर गोलीबारी की. इसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए.

 

दरअसल प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने रविवार को आरोप लगाया है कि नीलम घाटी में पाकिस्तान की सेना की जीप पर भारत की गोलीबारी में चार सैन्य कर्मियों की डूबकर मौत हो गई है.

First published: 17 July 2017, 14:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी