Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu-Kashmir Police arrest LeT militant a resident of UP
 

कश्मीर में सक्रिय यूपी का आतंकी पकड़ा गया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2017, 16:34 IST
jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर आतंकी के घर छुपे एक संदिग्ध आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि यूपी के मुजफ्फरनगर के रहने वाले संदिग्ध आतंकी संदीप ने लश्कर के आतंकियों के साथ मिलकर कई हमलों को अंजाम दिया है. 

पुलिस के मुताबिक संदीप शर्मा, SHO फिरोज डार की हत्या में भी शामिल था. 16 जून 2017 को SHO की हत्या की गई थी. आईजी का कहना है कि SHO फिरोज डार की हत्या सहित संदीप ने 3 आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. संदीप शर्मा उसी घर में था, जहां लश्कर के आतंकी ने शरण ली थी.

 

2012 में आया घाटी

संदीप शर्मा, मानेर शाह और शाहिद अहमद ने एक साथ एक गिरोह बनाया था और एलईटी के सदस्यों से मुलाकात की थी. साथ ही बैंक लूट में सभी ने लश्कर के आतंकियों के साथ लूट की रकम को साझा किया.

संदीप शर्मा  2012 में घाटी में आया था और 2017 में आतंकियों के संपर्क में आया. शाहिद अहमद से संदीप पहली बार पंजाब में ही मिला था. उसके ऊपर हथियार लूटने और आतंकी घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. पुलिस का कहना है कि उन्होंने जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि पहली बार कोई गैर कश्मीरी युवक लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ है. स्थानीय लोगों के लिए वो आदिल था. उसकी मदद से आतंकियों ने ATM लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया.

First published: 10 July 2017, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी