Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir: Protesters pelt stones on a police vehicle in Anantnag and terrorists killed policeman in kulgam
 

Video: कश्मीर के अनंतनाग में बकरीद पर पुलिस की गाड़ी पर लोगों ने बरसाए पत्थर और लाठियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 12:35 IST

देशभर में आज यानी बुधवार को बकरीद (ईद-उल-जुहा) मनाई जा रही है. सभी लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. इस बीच जहां पूरे देश में शांति के साथ बकरीद मनाई जा रही है. वहीं, कश्मीर में पत्थरबाजों ने माहौल को खराब करने की कोशिश की है. कश्मीर के कई हिस्सों से पत्थरबाजी की घटना सामने आई हैं. कई जगह पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प देखने को मिली है, तो कहीं पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए गए हैं. दूसरी तरफ सीमा पर पाकिस्तान के तरफ से भी सीजफायर का उल्लंघन किया गया है.

 एएनआई की खबर के मुताबिक, ईद-उल-जुहा के मौके पर जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से पत्थरबाजों ने माहौल खराब करने की कोशिश की है. पत्थरबाज बकरीद पर सड़कों पर निकल आए. उन्होंने कई जगह पत्थरबाजी की. इस दौरान पत्थरबाजों ने पाकिस्तान और आईएसआईएस के झंडे भी लहराए.

अनंतनाग में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के वाहनों को निशाना बनाने की कोशिश की. सुरक्षाबलों के वाहनों पर पथराव किया गया. माहौल बिगड़ता देख सुरक्षाबलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. पत्थरबाजों ने इस दौरान आईएसआईएस के झंडे भी लहराए. इसके अलावा श्रीनगर में भी माहौ खराब करने की कोशिश की गई. श्रीनगर में भी पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के वाहनों पर पत्थरबाजी की. ईदगाह के पास पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाया.

श्रीनगर के ईदगाह के पास आंतवादियों ने एक पुलिसअधिकारी की हत्या कर दी है.  विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) फैयाज अहमद शाह ईद-उल-अजहा की नमाज के लिए गए थे. वह बकरीद के सिलसिले में अवकाश पर थे. वह  ईद की नमाज के लिए गए थे, जब उन पर हमला हुआ. आतंकियों के हमले में बुरी तरह घायल शाह ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.  

आपको बता दें कि बकरीद के त्योहार को देखते हुए जम्मू कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. ताकि किसी प्रकार का माहौल खराब ना हो. जगह जगह जवानों की तैनाती की गई है. सुरक्षाबल हर हरकत पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. दूसरी तरफ पत्थरबाजी की इन घटनाओं से पहले कुलगामा से ट्रेनी कॉन्स्टेबल और पुलवामा में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की खबरें आई थी.

ये भी पढ़ें-  कश्मीर में पत्थरबाजी रुकने की वजह नोटबंदी नहीं है, सच्चाई कुछ और है

First published: 22 August 2018, 11:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी