Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu & Kashmir: Security forces busted an old terrorist hideout in Rajouri district
 

सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, खोज निकाला आतंकी ठिकाना

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 April 2018, 15:46 IST

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया. पुलिस सूत्रों  ने कहा, "सूचना के आधार पर सेना व पुलिस ने गदयोग वन क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू किया था." इस दौरान पुलिस व सेना को आतंकवादियों का एक ठिकाना मिला जहां से दो एके 47 राइफलें, दो मैगजीन और 69 गोलियां बरामद हुईं.

हालांकि एक सुरक्षा कर्मी ने बताया कि इस क्षेत्र में खोजबीन अभी भी जारी है. वहीं कल दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. सुरक्षा बलों ने बताया कि, वे टिप-ऑफ के तहत काम कर रहे थे जिसके अंतर्गत कंगन गांव को घेर कर एक खोज अभियान चलाया गया. इस दौरान उन्होनें इस क्षेत्र कि सुरक्षा सुनिश्चित की. और यह भी किया सुनिश्चित की कोई अन्य आतंकवादी वहां मौजूद न हो.

वहीं, एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि पिछले पांच वर्षों में जम्मू और कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों में काफी वृद्धि हुई है. आतंकियों को बेअसर करने के लिए पुलिस और सेना के संयुक्त प्रयासों के बावजूद भी घाटी में उग्रवादी भर्ती बढ़ रही है.

पुलिस अधिकारियों के आंकड़ों के मुताबिक इस वर्ष लगभग 27 युवा आतंकवादी  गतिविधियों  में शामिल हुए है. और यह ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जम्मू कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने इसके लिए सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के कारण ही ऐसी घटनाएं युवाओं को आकर्षित करती है, जब बड़े-बड़े लोगों इन आतंकवादियों को शहीदों के रूप में दिखातें है.  उनके अंतिम संस्कार में जाते है, तो युवाओं के मन पर इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

First published: 8 April 2018, 15:46 IST
 
अगली कहानी