Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu & kashmir: Shaheed Aurangzeb has been handed over to Poonch, the last salute given by the army
 

शहीद औरंगजेब को सैन्य सम्मान के साथ किया गया सुपुर्द-ए-खाक, खून के बदले खून के लगे नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 18:34 IST
shahid Aurangzeb (ani)

भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब को आज उनके पैतृक निवास स्थान कश्मीर में पुंछ के मेंढर में अंतिम विदाई दी गई. हजारों गांव वालों की मौजूदगी में सेना के इस जांबाज जवान को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. गौरतलब है कि 2 दिन पहले आतंकवादियों ने उन्हें अगवा कर उनकी निर्मम हत्या कर दी थी. औरंगजेब छुट्टी लेकर ईद मनाने अपने घर लौट रहे थे. आतंकियों के इस कायरतापूर्ण कारनामें ने ईद के इस खुशनुमा माहौल को गमगीन बना दिया. उनके गांव के लोगों ने ईद नहीं मनाने का फैसला किया है इसके साथ ही पूरे गांव में मातम पसरा है.

पाक ने की नापाक गोलाबारी

ईद के मुबारक मौके पर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. जम्मू कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीमा पार से भारी गोलीबारी की. इस गोलीबारी में सेना के जवान शहीद हो गए जिनका नाम विकास गुरुंग है.

पाकिस्तान ने भी ईद के मुबारक मौके पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है. शनिवार की सुबह चार बजे पाकिस्तान ने नौशेरा के लाम इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया और सीमा पार से जमकर गोलीबारी की. सेना ने भी पाकिस्तान की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. हालांकि, इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया.  

जमकर हुई पत्थरबाजी

ईद के दिन भी घाटी में पत्थरबाजों ने जमकर पत्थरबाजी की और जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया. अनंतनाग में सुरक्षाबल और भीड़ के बीच झड़प के दौरान शिराज अहमद नाम का एक शख्स जख्मी हो गया है. ख़बरों की मानें तो शिराज सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला करने वाला था तभी ग्रेनेड उसके हाथ में ही फट गया जिससे उसका एक हाथ बुरी तरह छतिग्रस्त हो गया और वह गंभीर रूप से घायल है. पत्थरबाजी की इस घटना के बाद कश्मीर घाटी में ईद के मुबारक मौके पर भी तनाव का माहौल है. प्रशासन ने श्रीनगर इलाके में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं.

औरंगजेब के गांव में नहीं मनाया ईद

औरंगजेब की हत्या के बाद उनके गांव के लोगों ने ईद नहीं मनाने का फैसला किया है आज उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया. पूरे गांव में मातम पसरा है और गांव वालों में बेहद गुस्सा है. उन्होंने हत्यारे आतंकियों के खिलाफ सरकार से जल्द कार्रवाई की मांग की है. शनिवार की सुबह अनंतनाग में सभी एक दूसरे को ईद की बधाई दे रहे थे, तभी पत्थरबाजों ने खुशनुमा माहौल को खूनखराबे में बदल दिया. ईद की नमाज खत्म होते ही घाटी के पत्थरबाज सुरक्षाबलों पर टूट पड़े. जवाब में सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले दागने पड़े जिससे माहौल और बिगड़ गया.

First published: 16 June 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी