Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir : stone pelters pelting on Security forces after eid prayers in anantnag srinagar
 

घाटी में ईद के दिन भी सेना पर हुई पत्थरबाजी, लहराए IS और पाक के झंडे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2018, 12:01 IST
(File photo )

आज देशभर में ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. लोग एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दे रहे हैं. लेकिन जम्मू कश्मीर में ईद पर भी पत्थरबाज अपनी हरकतों से बाज नहीं आए. हर बार की तरह इस बार भी ईद पर जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई हैं.

प्रदर्शनकारियों ने ईद के दिन भी श्रीनगर में सुरक्षाबलों पत्थरबाजी शुरू कर दी है. प्रदर्शनकारियों ने आंतकी संगठन आईएस और पाकिस्तान के झंडे लहराए गए. प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच अभी भी झड़प जारी  होने की खबर है. 

आपको बता दें कि ईद से एक दिन पहले यानी कल पुलवामा के नौपोरा में पत्थरबाजों और सुरक्षाबलों के बीच हुई झड़प में एक युवक की मौत हो गई थी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि 55 राष्ट्रीय राइफल्स ने आतंकवादी संजू मीर के घर को नष्ट करने का प्रयास किया. इसका कुछ लोगों ने विरोध किया. विरोध करने पर सेना के जवानों ने गोली चला दी. वहीं पुलिस का कहना है कि पत्थरबाजों ने सेना के एक वाहन पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया. बचने के लिए सेना को गोली चलानी पड़ी. सेना की गोलीबारी में विकास अहमद राथर (24) रूप से घायल हो गया. उसको अस्पताल ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- तमिलनाडु सरकार महिलाओं को मुफ्त में देगी देशी मुर्ग‍ियां, ये है इसकी वजह

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में सरकार ने सीजफायर घोषित कर रखा है. इसके बाद भी पत्थरबाजी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. रमजान के महीने में भी पत्थरबाजी की कई घटनाएं सामने आई हैं. कई जगह लोगों ने आतंकियों को बचाने के लिए सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी की. हालांकि इसके बाद भी सरकार जम्मू कश्मीर में सीजफायर को आगे बढ़ाने पर विचार रही है.

First published: 16 June 2018, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी