Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu kashmir: terrorists, who are targeting Jammu and Kashmir Police personnel, cops have stopped going at home
 

जम्मू कश्मीर: छुट्टी लेने से डर रहे हैं पुलिस के जवान, घर आए 40 जवानों को आतंकी बना चुके हैं निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 13:22 IST
(file photo )

जम्मू कश्मीर में पुलिस वालों के अंदर आतंकियों का ऐसा डर बैठ गया है कि वो छुट्टी लेकर घर जाने में भी डर रहे हैं. आतंकियों को छुट्टी लेकर घर आए जवानों को टारगेट बनाने में आसानी होती है. वह इसी फिराक में है. इसी को देखते हुए पुलिस जवान छट्टी लेकर घर जाना नहीं चाह रहे हैं.

इस एक साल में जम्मू कश्मीर में अबतक 40 जवान शहीद हो चुके हैं. इसमें नया नाम सब-इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर का जुड़ गया है. रविवार को आतंकी हमले में इम्तियाज अहमद मीर शहीद हो गए. आतंकी सबसे ज्यादा श्रीनगर के विभिन्न इलाकों से आने वाले जवानों को लगातार निशाना बना रहै हैं.

एनबीटी की खबर के मुताबिक, श्रीनगर में तैनात एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने ईद-उल-फितर में छुट्टी ली थी. वह अपने घर पुलवामा गया था. इस दौरान 4 हथियारबंद आतंकी मेरे घर आए. घरवालों से कहा कि वह मुझे उनसे मिलने को कहें. ये मेरा सौभाग्य था कि मैं पास वाले गांव में अपने दोस्त के घर गया था. इसके बाद मैं तत्काल श्रीनगर लौट आया. इसके बाद मैं अपने घर नहीं गया हूं. मुझे अपने परिवार की चिंता है.

खबर के मुताबिक, आतंकियों ने सबसे ज्यादा हमले अनंतनाग, पुलवामा, कुलगाम और शोपियां के रहने वाले पुलिस जवानों पर किया है. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह उनकी आतंकी संगठनों के पास पूरी जानकारी मौजूद है. इस परिस्थिति में इन जिलों के पुलिस जवानों के घरवालों को ज्यादा खतरा है. हाल ही में हुए आतंकी हमलों ने जम्मू कश्मीर के पुलिस जवानों के मनोबल को तोड़ने का काम किया है. उनके अंदर डर बैठ गया है. वे घर जाने से डर रहे हैं.

आपको बता दें कि पिछले एक साल में आतंकियों द्वारा छुट्टी पर घर आए कई जवानों को निशाना बनाया जा चुका है. इस साल बकरीद पर घर लौटे इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ डार को उनकी पत्नी और बेटी के सामने मौत के घाट उतार दिया गया. इसी दिन आतंकियों ने कुलगाम में एक कॉन्स्टेबल फैयाज अहमद शाह की हत्या कर दी थी. हाल ही में रविवार को आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर इम्तियाज अहमद मीर को गोली मार दी. ये सिलसिला चलता जा रहा है. जो पुलिस के जवानों के अंदर डर पैदा कर रहा है.

ये भी पढ़ें- बौखलाए आतंकियों ने फिर किया पीठ पर वार, सेना के कैंप पर की अंधाधुंध फायरिंग, एक जवान शहीद

First published: 30 October 2018, 13:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी