Home » जम्मू-कश्मीर » jammu kashmir: Two army jawans injured in a terror attack in Hajin area of Bandipora.
 

बुरहान की बरसी पर कश्‍मीर में आतंकी हमला, दो जवान ज़ख़्मी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2017, 10:35 IST

बुरहान वानी की बरसी पर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला हुआ है. बांदीपोरा के हाजीन इलाके में आतंकियों ने सेना के जवानों पर हमला कर दिया. इस हमले में 2 जवान घायल हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, आर्मी की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने अचानक हमला कर दिया. इस हमले में दो जवानों के घायल होने की ख़बर है. सेना के सूत्रों के अनुसार घायलों की संख्या बढ़ सकती है. सेना ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घायल जवानों को 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जवानों की स्थिति फिलहाल स्थिर है.

ये घटनाएं ऐसे वक्‍त हुई हैं जब जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का नाम लेते हुए और पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि कुछ देश राजनीतिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए आतंकवाद का एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करते हैं.

मोदी ने जी-20 सदस्य देशों से इस तरह के राष्ट्रों के खिलाफ ऐसा सामूहिक कदम उठाने की मांग की जो 'प्रतिरोधक' बन सके. मोदी ने जी-20 शिखर बैठक को संबोधित करते हुए लश्कर और जैश की तुलना आईएसआईएस और अल-कायदा से की और कहा कि इनके नाम भले ही अलग हों, लेकिन इनकी विचारधारा एक है.

First published: 8 July 2017, 10:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी