Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu-kashmir: Two Hizbul terrorists killed in an encounter with security forces in Kulgam.
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, एक आतंकी एके-47 के साथ गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2017, 10:49 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और एक को गिरफ्तार कर लिया गया.

रविवार को देर रात तकरीबन 02.30 बजे 18 बटालियन सीआरपीएफ, 1 आरआर और जम्मू कश्मीर पुलिस के साथ आतंकियों की मुठभेड़ शुरू हुई.  

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, खुदवानी इलाके में सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस बल के साथ मुठभेड़ में ये दो आतंकवादी मारे गए. 

उन्होंने कहा, "अभियान के दौरान एक आतंकवादी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आतंकी की पहचान आरिफ सोनी के रूप में हुई है. इनके पास से एक एके-47 और 1 इंसास राइफल बरामद हुई है. पुलिस ने कहा कि अब अभियान समाप्त हो गया है.

इससे पहले रविवार को शोपिया में में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रातभर चली गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया.

पुलिस के बयान में कहा गया,  "मारे गए आतंकवादियों की पहचान अल्ताफ अहमद राठर एवं तारिक अहमद भट और आत्मसमर्पण करने वाले तीसरे आतंकवादी की पहचान आदिल हुसैन डार के रूप में हुई है. मौके पर से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए." यह अभियान शनिवार को शाम लगभग 5.30 बजे शुरू हुआ था.

मारे गए दोनों आतंकवादी शोपियां शहर के इमाम साहब बाजार में विशेष पुलिस अधिकारी खुर्शीद अहमद गनाई पर हुए हमले में भी शामिल थे." भट सुरक्षा बल के काफिले एवं उप-निरीक्षक गौहर अहमद मल्ला पर हुए हमले और एक बैंक डकैती में भी शामिल था."

First published: 11 September 2017, 10:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी