Home » जम्मू-कश्मीर » jammu-kashmir Youth killed, 50 civilians injured as security forces open fire at protesters in Shopian
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों की फायरिंग के दौरान एक युवक की मौत, 50 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 17:16 IST

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों की फायरिंग एक युवक की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए. यह घटना उस जगह हुई जहां सुरक्षबलों ने दो आतंकवादियों के मौजूद होने की खबर मिली थी. 

इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी के घायल होने की खबर है. सुरक्षा बलों को आतंकवादियों उपस्थिति के बारे में पहले से इनपुट मिले थे, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया. एक अधिकारी ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की.

इस दौरान बड़ी संख्या में नागरिक मुठभेड़ स्थल की ओर पहुंचे और सुरक्षा कर्मियों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. इससे पहले सोमवार को कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था.

इससे पहले सेना के साथ मुठभेड़ में जम्मू के कुलगाम के 3 नागरिकों की मौत हो गयी थी. जिसमें एक 16 साल की एक लड़की भी शामिल थी. हिंसा की इन झड़पों के बाद राज्य में इंटरनेट सेवा को बंद कर थी गई थी. गांववालों के अनुसार, ये झड़प तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने कुछ स्थानीय लोगों को बंदी बनाया. गौरतलब है कि अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी की गिरफ्तारी के विरोध में कश्मीर में बंद का ऐलान किया गया. इस दौरान ये झड़प हुई.

 इंटेलिजेंस के सूत्रों के मुताबिक, आतंकी बुरहान की बरसी पर आतंकी हमले से बचने के लिए जम्मू कश्मीर में श्रीनगर नेशनल हाईवे के 300 किलोमीटर के इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया.
First published: 10 July 2018, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी