Home » जम्मू-कश्मीर » Jammu-Srinagar National Highway closed due to snowfall and landslide, vehicles stuck for 5 days
 

बर्फबारी और लैंडस्लाइड की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, 5 दिन से फंसे हैं वाहन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2021, 13:57 IST

एक हफ्ते से पहाड़ी इलाकों में जमकर बारिश हो रही है. बर्फबारी और लैंडस्लाइड की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है. राजमार्ग बंद होने के कारण ट्रैफिक जाम में बड़ी संख्या में ट्रक फंसे हुए हैं. ANI के अनुसार एक वाहन चालक ने बताया, "मुझे यहां 5 दिन हो गए हैं. यहां खाने-पाने की बहुत दिक्कत हो रही है." ट्रैफिक पुलिस, नगरोटा, जम्मू-कश्मीर राकेश कुमार ने बताया ''उम्मीद है कि अगले दो दिन में रोड खुल जाएगा. लेकिन ये सब मौसम पर निर्भर करता है इसलिए हम यात्रियों से अपील करते हैं कि वो अभी दो-तीन दिन तक न निकले, अगर निकलना है तो हमसे वो फोन पर सलाह लेकर ही निकले''.

जवाहर सुरंग और रामबन जिले के बनिहाल में भारी बर्फबारी के कारण 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सोमवार को दूसरे दिन भी स्थगित रहा. हालांकि रामबन के मागेरकोट, बैटरी चश्मा, मॉम पासी, मैरोग और पंथियाल में भूस्खलन से रास्ता साफ हो गया. ट्रैफिक पुलिस लाउडस्पीकरों पर घोषणाएं करते हुए अपनी मोबाइल टीमों के जरिये लोगों को बता रही है कि रामबन में भूस्खलन और बर्फबारी और उधमपुर क्षेत्र में बारिश के कारण किसी भी वाहन को श्रीनगर की अनुमति नहीं दी जाएगी.


शनिवार शाम से उधमपुर और रामबन के बीच ट्रकों सहित लगभग 2,500 वाहन फंसे हुए हैं." इसी तरह रामनगर और जवाहर सुरंग के बीच 170 श्रीनगर-बाउंड लाइट मोटर वाहन (LMV) और 150 भारी वाहन, 20 जम्मू-बचे LMVs फंसे हुए थे. रामनगर में करीब 80 श्रीनगर-बाउंड एलएमवी और 50 एचएमवी चंदरकोट में फंसे हुए हैं, जबकि बाटोट इलाके में 190 श्रीनगर-बाउंड टैंकर फंसे हुए हैं.

मुगल रोड, एक वैकल्पिक सड़क जो शोपियां-राजौरी अक्ष के माध्यम से कश्मीर घाटी को जम्मू क्षेत्र से जोड़ती है, सर्दियों में भारी बर्फबारी के कारण भी बंद रहती है. नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग के प्रभावित हिस्सों से बर्फ और मलबे को हटाने के लिए काम शुरू किया. 6 जनवरी से मौसम में काफी सुधार होने का अनुमान है.

Farmers Protest : दिल्ली NCR में भारी बारिश के बीच किसानों ने कहा- ठंड से हमें कोई दिक्कत नहीं

First published: 5 January 2021, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी