Home » जम्मू-कश्मीर » Kashmir: Army busted five terror modules with in 24 hours, 5 killed till now
 

कश्मीर: उत्तर से दक्षिण तक सेना का ऑपरेशन, 24 घंटे में पांच आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 11:08 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

कश्मीर में उत्तर से लेकर दक्षिण तक में आतंकियों के ख़िलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. महज़ 24 घंटे के भीतर सेना अलग-अलग इलाक़ों में सफलतापूर्वक चार ऑपरेशन को अंजाम दे चुकी है. इन ऑपरेशंस में अभी तक पांच आतंकी मारे जा चुके हैं. ताज़ा आपरेशन बिजबेहड़ा में चल रहा है जहां सेना और एसओजी के जवान आतंकियों से लोहा ले रहे हैं.

बिजबेहड़ा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती का गढ़ माना जाता है. सेना को इस इलाक़े में आतंकियों के होने का इनपुट मिलने के बाद घेराबंदी शुरू की है. राष्ट्रीय राइफल्स के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ने बिजबेहड़ा के बागपोरा और मैगरेपोरा इलाक़े को घेर लिया है. माना जा रहा है कि आतंकी इसी गांव में छिपे हुए हैं.

इससे ठीक पहले दक्षिण कश्मीर में राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को मार गिराया है. तीनों की शिनाख़्त शारिक अहमद, माजिद मीर और इरशाद अहमद के रूप में हुई है. तीनों आतंकी घनी आबादी वाले इलाके के एक घर में डेरा डाले हुए थे. सेना ने ऑपरेशन के बाद घर को जमीदोंज कर दिया है और शवों को कब्ज़े में ले लिया है.

इसके अलावा जम्मू के पल्लनवाला में एलओसी पर आतंकवादी घुसपैठ कर रहे थे, लेकिन जवानों की चौकसी से वे अपनी मंशा में कामयाब नहीं हो पाए. आतंकियों की भनक मिलते ही दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हुई और आतंकी वापस भाग खड़े हुए.

First published: 22 June 2017, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी