Home » जम्मू-कश्मीर » kashmir-firecracker and freedom slogans in palhallan after Pakistan enters in champions trophy final.
 

चैंपियंस ट्रॉफी: पाक के फ़ाइनल में पहुंचने पर कश्मीर में फूटे पटाखे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 12:23 IST

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत का जश्न कश्मीर में भी देखने को मिला. उत्तरी कश्मीर के पलहलान में पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने का जश्न मनाया गया. यहां कुछ युवाओं ने पाक की जीत के बाद अपने घरों से बाहर निकलकर बीच सड़क पर आजादी के नारे लगाए और पटाखे फोड़े. पाकिस्तान 19 साल में पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल में जैसे ही पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने विनिंग शॉट लगाया, वैसे ही कुछ युवा सड़क पर निकल आए और आजादी के समर्थन में नारे लगाने लगे. वहीं दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले से पाक की जीत के जश्न मनाने की खबर आई. शोपियां ज़िले के चिलिपोरा सुगन क्षेत्र में आतंकियों ने हवा में गोलीबारी कर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया.

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में बुधवार को पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में महज 211 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई. जवाब में पाकिस्तान ने 212 रनों के लक्ष्य को ओपनर फखर जमां और अजहर अली के शानदार अर्धशतकों की मदद से दो विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही हासिल कर लिया.

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला भारत से हो सकता है. गुरुवार को दूसरा सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला है. ऐसे में अगर भारत जीतता है, तो फाइनल में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा. चैंपियंस ट्रॉफी के लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान को आसानी से मात दे दी थी.

First published: 15 June 2017, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी