Home » जम्मू-कश्मीर » Kashmir: Four policemen kidnapped by terrorists
 

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने किया चार पुलिसकर्मियों का अपहरण

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 9:32 IST

शुक्रवार की सुबह दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से चार पुलिस अधिकारियों क गायब होने की खबर है. इस मामले में अभी अधिक जानकारी आने का इंतज़ार है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के चौगम में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए थे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे पहले हिज्बुल के आतंकी रियाज़ नाइकू ने पुलिसकर्मियों को धमकी दी थी. एक ऑडियो क्लिप में नाइकू कह रहा है कि सभी पुलिसकर्मियों को चार दिन में अपनी नौकरी छोड़ दें. और नए कश्मीरी लड़के पुलिस ज्वाइन ना करें.

 

 

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मुठभेड़ में कुल पांच आतंकवादी शामिल थे. चौगम में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशिष्ट जानकारी पर काम करते हुए सुरक्षा बलों ने आज सुबह क्षेत्र में एक कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन लॉन्च किया था.

अधिकारियों ने कहा कि खोज अभियान के दौरान, आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की. इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के रीसी जिले में एक मुठभेड़ में तीन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मारे गए थे. सीन के सर्च अभियान में गुरुवार से अब तक 13 अतंकियों के मारे जाने की खबर है.

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में सेना ने एनकाउंटर में 2 आतंकियों को मार गिराया था. सेना के अधिकारी ने बताया कि इन दोनों आतंकियों के इलाके में छुपे होने की सूचना उन्हें पहले ही मिल गयी थी. जिसके बाद खुफिया एजेंसी की इस जानकारी के मुताबिक़ सुरक्षा बालों ने इलाके में आतंकियों के खिलाफ ऑपेरशन चला कर उन्हें मार गिराया.

पुलिस ले कार्यवाई शुरू करने पर आतंकयों ने सुरक्षा बालों पर हमला बोल दिया जिसके बाद में जवाबी कार्यवाई करते हुए सेना ने इन दोनों छुपे हुए आतंकियों को मार गिराया. इस सर्च ऑपेरशन में आतंकियों की मौत की पुष्टि करते हुए सेना के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘चिंकीपोरा के अभियान में दो आतंकवादी मारे गये.’’

First published: 21 September 2018, 9:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी