Home » जम्मू-कश्मीर » Kashmir rocks after Lashkar attacks J&K Police, 6 policemen killed
 

कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, SHO समेत 6 पुलिसकर्मी शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 June 2017, 9:58 IST
फ़िरोज़ डार/ ट्विटर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग ज़िले में आतंकियों ने एक बड़ा हमला किया है. इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के छह जवान शहीद हो गए. आतंकियों ने इनकी हत्या के बाद शवों को क्षत-विक्षत कर दिया और इनके हथियार भी लूटकर ले गए. माना जा रहा है कि आतंकियों ने यह हमला लश्कर कमांडर जुनैद मट्टू को ढेर करने की प्रतिक्रिया में किया है. लश्कर-ए-तैयबा ने इस हमले की ज़िम्मेदारी ली है.

भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को अनंतनाग ज़िले के अरवनी गांव की घेराबंदी की थी. सेना के पास ख़ुफ़िया इनपुट था कि आतंकी जुनैद मट्टू अपने दो साथियों के साथ गांव में छिपा हुआ है. इसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जुनैद और उसके दोनों साथियों को मार गिराया था. कहा जा रहा है कि इसीलिए राज्य की पुलिस पर बौखलाए आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया.

यह हमला अनंतनाग ज़िले के अचबल इलाक़े में किया गया है. तक़रीबन 15 आतंकी घात लगाकर बैठे हुए थे और जीप सवार एक पुलिस दल पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में सब इंस्पेक्टर फिरोज अहमद, कांस्टेबल शारिक अहमद, कांस्टेबल तनवीर अहमद, कांस्टेबल शेराज़ अहमद, कांस्टेबल आसिफ अहमद और कांस्टेबल सबज़ार अहमद शहीद हो गए हैं. बौखलाए आतंकियों ने इन शहीदों के शवों को भी क्षत-विक्षत कर दिया है. चेहरा बुरी तरह कुचल दिया गया है. अचबल राजधानी श्रीनगर से 65 किलोमीटर दूर है.

First published: 17 June 2017, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी