Home » जम्मू-कश्मीर » Kashmiri separatist leader Mirwaiz cheers for Pakistan after Champions Trophy win over England in semifinal.
 

पाकिस्तान की जीत पर कश्मीर के इस अलगाववादी नेता ने मनाई ख़ुशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 11:52 IST

चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने खुशी जाहिर की है. हुर्रियत कॉन्फ्रेेंस के नरमपंथी धड़े के नेता मीरवाइज ने ट्वीट कर पाकिस्तान के खेल की तारीफ की और फाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान की टीम को बधाई दी.

हुर्रियत फोरम के चेयरमैन उमर फारूक ने पाकिस्तान की इंग्लैंड पर जीत के बाद अपने ट्वीट में लिखा, "जैसे ही हम तारावीह (नमाज़) खत्म कर रहे थे, हमें पटाखे फूटने की आवाज सुनी, टीम ने बहुत अच्छा खेला पाकिस्तान. फाइनल के लिए शुभकामनाएं."

मीरवाइज के इस ट्वीट पर जम्मू-कश्मीर में सत्ताधारी पार्टी पीडीपी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. पीडीपी ने मीरवाइज के शुभकामनाएं देने वाले ट्वीट का बचाव किया है. पीडीपी ने कहा है कि खेल को राजनीति के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

 

चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया. टॉस हारने के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम 49.5 ओवर में महज 211 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई. जवाब में पाकिस्तान ने 212 रनों के लक्ष्य को ओपनर फखर जमां और अजहर अली के शानदार अर्धशतकों की मदद से दो विकेट खोकर 37.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. आज बर्मिंघम में होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में अगर भारत ने बांग्लादेश को हरा दिया, तो चैंपियंस ट्रॉफी के खिताब के लिए दो चिर परिचित प्रतिद्वंद्वियों के बीच रविवार यानी 18 जून को टक्कर होगी.

First published: 15 June 2017, 11:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी