Home » जम्मू-कश्मीर » Kashmiri student missing from AIIMS in Bhubaneswar after leave hostel to attend marriage in Chandigarh
 

AIIMS में पढ़ने वाला कश्मीरी छात्र लापता, शादी में शरीक होने के लिए छोड़ा था हॉस्टल

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2018, 12:34 IST

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में जम्मू- कश्मीर के रहने वाले छात्र के गायब होने की खबर आ रही है. 19 साल का सुहेल एजाज 9 फरवरी से गायब है. ओडिशा पुलिस ने उसके गायब होने की एफआईआर दर्ज कर ली है. सुहैल भुवनेश्वर के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज प्रशासन ने बताया कि सुहेल ऐजाज अपने दोस्तों को चंडीगढ़ में एक शादी में शरीक होने की बात कहकर हॉस्टल से बाहर निकला था. उसने दोस्तों को बताया था कि एमबीबीएस के सेंकेंड ईयर के छात्र सुहेल ने दोस्तों से एक हफ्ते में लौटने की बात कही थी. 

सुहेल ने दोस्तों को ये भी बताया था कि वो कोलकाता के रास्ते सफर करके चंडीगढ़ जाएगा. जब वो नौ दिन बाद भी वापस नहीं लौटा तब उसके साथ पढ़ने वाले छात्रों ने कॉलेज प्रशासन को उसके लापता होने की जानकारी दी. 

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए सुहेल के पिताजी ने कहा, "19 फरवरी को खांडागिरी पुलिस स्टेशन में उसके लापता होने की एफआईआर दर्ज कर ली गई है." सुहेले के पिता कुपवाड़ा के सरकारी स्कूल में पढ़ाते हैं. सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) इसकी जांच कर रही है,

 

वहीं दूसरी तरफ सुहेल के पिता और कॉलेज प्रशासन का कहना है कि जांच एजेंसियों ने उनसे अब तक संपर्क नहीं किया है. पुलिस कमिश्नर वाईबी खुरानिया ने भी एनआईए जांच की बात की पुष्टि नहीं की है. सुहेल के दोस्तो का कहना है कि वो मेडिकल की पढ़ाई से खुश नहीं था. वो एमबीबीएस पूरा करने के बाद आर्ट्स ज्वाइन करना चाहता था. उसके एक दोस्त ने बताया कि उसे उर्दू की कविता में बड़ा लगाव था.

एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया," हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक जांच के लिए सीबीआई के विपरीत एनआईए को हाईकोर्ट के आदेश और राज्य सरकार के अनुरोध की जरूरत नहीं है. एसी संभावना है कि एनआई इस मामले में छात्र पर पड़ने वाले गलत प्रभाव को लेकर चिंतित है.

ये भी पढ़ें- Sridevi Death: करण जौहर ने श्रीदेवी की याद में लिखा ये भावुक पोस्ट

First published: 26 February 2018, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी