Home » जम्मू-कश्मीर » Kathua Rape case: Mehbooba mufti calls for a crucial meeting with PDP after 2 ministers resignation
 

कठुआ रेप केस: 2 मंत्रियों का इस्तीफा, महबूबा पीडीपी के साथ करेंगी अहम बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2018, 13:48 IST

जम्मू कश्मीर में एक 8 साल की बच्ची के रेप आरोपी का समर्थन कर रहे बीजेपी नेताओं ने इस्तीफ़ा दे दिया है. रेप की इस घटना और उस पर हुए इस सियासी बवाल के बाद महबूबा मुफ़्ती पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के नेताओं के साथ मीटिंग करेंगी. बैठक में इस मामले को लेकर हुई सरकार की आलोचना और बीजेपी के साथ रिश्तों पर बातचीत हो सकती है.

कश्मीर में सत्तारूढ़ पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) का नेतृत्व आज बैठक कर कठुआ में सामूहिक बलात्कार एवं हत्या के मामले के बाद पैदा हुए हालात की समीक्षा करेगा. इस बात को लेकर जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. बैठक में सभी मंत्रियों, विधायकों और नेताओं से आने को कहा गया है.

पीडीपी के सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी. जम्मू - कश्मीर में पीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है. राज्य सरकार में भाजपा कोटे के दो मंत्रियों बच्ची से बलात्कार और हत्या के आरोपियों के समर्थन में हुई सभा में शामिल हुए थे और सीबीआई जांच की मांग की थी.

ये भी पढ़ें- कठुआ और उन्नाव रेप केस पर बोले पीएम मोदी, देश की बेटियों को न्याय मिलेगा

पीडीपी प्रवक्ता रफी अहमद मीर ने कहा, ‘‘पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शनिवार को बैठक हो रही है. इस बैठक में राजनीति, पार्टी और राज्य में प्रशासन से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी.' उन्होंने कहा कि इस बैठक में पार्टी के नेता जम्मू में पैदा हुए हालात के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं.

First published: 14 April 2018, 13:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी