Home » जम्मू-कश्मीर » In an encounter with terrorist Jawan killed, body mutilated
 

LOC: आतंकी ने जवान का शव टुकड़े-टुकड़े कर डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2016, 9:20 IST
(एजेंसी)

भारत-पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा के पास स्थित कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया. इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया.

आतंकियों ने शहीद जवान मनजीत के शव के साथ बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की. सेना के मुताबिक जवान के शव को आतंकियों ने क्षत-विक्षत कर दिया. कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एलओसी के पास सेना की एक टुकड़ी गश्त लगा रही थी.

बैट की मदद से आतंकी हमला

बताया जा रहा है कि इस हमले को पाकिस्तानी सेना की बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की मदद से अंजाम दिया गया. 28 अक्टूबर की शाम आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर अचानक हमला बोल दिया. हालांकि इस मुठभेड़ के दौरान सेना के हाथों एक आतंकी भी मारा गया.

हमले के बाद आतंकियों ने शहीद जवान मनजीत के शव को टुकड़ों में काट डाला. सेना ने कहा कि ये हरकत उस बर्बर चेहरे को दिखाती है जो वहां की सेना और आतंकी ग्रुप दोनों में है.

इस पूरे मामले में भारतीय सेना ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इस घटना का बदला लिया जाएगा और जल्द ही लिया जाएगा. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना की कवर फायरिंग में वापस पाकिस्तान भागने में कामयाब रहे.

ट्विटर

माछिल सेक्टर में मुठभेड़

सेना की उत्तरी कमांड ने बयान जारी करते हुए कहा है, "माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास 28 अक्तूबर की शाम मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक आतंकी को मार गिराया गया."

बयान में आगे कहा गया, "आतंकियों ने पाक अधिकृत कश्मीर में फरार होने से पहले घिनौनी हरकत करते हुए भारतीय जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. पाकिस्तानी सेना की पोस्ट से उन्हें कवर फायरिंग से मदद दी जा रही थी. यह सीमा पार के आधिकारिक और अनाधिकृत संगठनों की बर्बरता को साफ प्रकट करती है. इस करतूत का माकूल जवाब दिया जाएगा."

सेना ने भारतीय जवान के साथ हुई इस बर्बरता की पूरी जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को तुरंत दी.

इसके अलावा बताया जा रहा है कि शहीद मनजीत के साथ हुए इस बर्बर कृत्य की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दी गई है. कुपवाड़ा हमले में शहीद जवान मनजीत हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले थे.

First published: 29 October 2016, 9:20 IST
 
अगली कहानी